महिंद्रा की नई इकाई में 600 करोड़ रुपए का निवेश करेगी आईएफसी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 04:20 PM (IST)

नई दिल्लीः विश्व बैंक समूह की इकाई आईएफएसी वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) की एक नई इकाई में 600 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। आईएफसी महिंद्रा एंड महिंद्रा के पूर्ण स्वामित्व वाली अंतिम छोर तक परिवहन (एलएमएम) सुविधा उपलब्ध कराने वाली कंपनी में 600 करोड़ रुपए का निवेश कर रही है। इसे एक नई कंपनी (न्यूसीओ) के रूप में गठित किया जाएगा। 

मुंबई की कंपनी एमएंडएम ने बयान में कहा कि आईएफसी देश में आईएफसी का ईवी विनिर्माता में यह पहला निवेश है। साथ ही यह इलेक्ट्रिक तिपहिया में उसका पहला निवेश हेगा। आईएफसी यह निवेश 6,020 करोड़ रुपए के मूल्यांकन पर अनिवार्य परिवर्तनीय माध्यमों के जरिए कर रही है। इस निवेश से नई कंपनी में आईएफसी को 9.97 प्रतिशत से 13.64 प्रतिशत के बीच हिस्सेदारी मिलेगी। 

महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अनीश शाह ने कहा, ‘‘भारत के निर्धारित जलवायु लक्ष्य को हासिल करने के लिए परिवहन क्षेत्र को कार्बन मुक्त करना जरूरी है। आईएफसी हमारे लिए स्थिरता और समृद्धि को बढ़ावा देने पर ध्यान देने के साथ एक आदर्श भागीदार है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News