जियो फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए जरुरी खबर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 09, 2017 - 08:08 PM (IST)

कोलकाता: अगर आप भी जियोफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए एक जरुरी खबर है। दरअसल, प्रमुख फीचर फोन कंपनी आईटेल मोबाइल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरिजीत तालपात्रा का कहना है कि कम से कम दो मोबाइल विनिर्माता कंपनियों का मानना है कि रिलायंस जियो का प्रस्तावित जियोफोन कुछ समय के लिए ही बाजार में हलचल पैदा कर पाएगा। 

रिजीत ने एक न्यूज एजैंसी से कहा कि अब तक तो हमारी बिक्री पर कोई असर नहीं हुआ है। हमारा मानना है कि जियोफोन बाजार में आने पर एक बार तो कुछ समय के लिए हलचल मचाएगा लेकिन इसका गंभीर असर नहीं होगा।

हाइटेक मोबाइल्स के प्रबंध निदेशक मोहम्मद ग्यासुद्दीन ने कहा कि यह अल्पकालिक चेतावनी है। हालांकि ऐसी अटकलें थीं कि अगर फोन 500 रुपए की कीमत में पेश किया जाता तो इसका असर और अधिक होता। एक मोबाइल कंपनी के अधिकारी ने कहा कि प्रस्तावित जियोफोन की तुलना में अन्य कंपनियों के समान फोन की कीमत 2000 रुपए पड़ेगी। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जुलाई में जियोफोन पेश करने की घोषणा की। ग्राहक 1500 रुपए की जमानती राशि के साथ यह फोन बुक करवा सकते हैं। तीन साल बाद फोन लौटाने पर पूरी राशि लौटा दी जाएगी। फोन की बुकिंग इसी महीने शुरू होनी है।   तालपात्रा ने कहा कि फिलहाल फीचर फोनों की बिक्री पर कोई असर नहीं देखा गया है और आईटेल ने पिछले महीने 25 लाख फोन बेचे। देश में कुल मोबाइल फोन उपयोक्ताओं में से 70 प्रतिशत अब भी फीचर फोन धारक हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News