ICICI बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, Home Loan किया सस्ता- घट जाएगी EMI

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 06:18 PM (IST)

नई दिल्ली: ICICI बैंक ने रक्षाबंधन के इस पावन दिन पर अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है। ICICI बैंक से होम लोन सहित अन्य लोन लेने वाले ग्राहकों के लिए यह खबर राहत लेकर आई है। बैंक ने अपने एमसीएलआर यानी मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में कटौती की है। बैंक ने अपनी ऋण दरों में 10 आधार अंकों की कटौती की है। बैंक के इस फैसले से अब होम लोन लेने वाले लोगों को EMI के तौर पर अब कम राशि का भुगतान करना होगा।

PunjabKesari
एक अगस्त से प्रभावी संशोधित दरों के तहत ICICI बैंक का एक साल का MCLR घटकर 7.45% रह जाएगा। पहले यह 7.55% था। ओवरनाइट MCLR अब  7.25% होगा। एक साल के MCLR दर से ही होम लोन जैसे लंबी अवधि के लोन लिंक्ड होते हैं। इससे पहले बैंक ने 14 जुलाई को फिक्स्ड डिपोजिट पर ब्याज दरों को संशोधित किया था। इसी के तहत  सात से 14 दिनों के FD पर  2.75% ब्याज दर( interest rate) तय किया गया था।

PunjabKesari
एमसीएलआर से जुड़े सभी बैंकों के लोन
बता दें कि इस समय बैंकों ने सभी कर्जों को एमसीएलआर से जोड़ दिया है। ऐसे में जब भी एमसीएलआर में कमी होती है कर्ज की दरें सस्ती हो जाती हैं।

PunjabKesari
FD की ब्याज दरों में भी हो चुका है बदलाव
बैंक भी अब एक साल की FD पर 5.15% ब्याज दे रही है। वहीं, 18 महीने और दो साल के FD पर 5.35% ब्याज (interest) दे रही है। तीन साल से अधिक के FD पर ग्राहकों को 5.50% ब्याज मिलेगा।  तीन साल से 10 साल तक के टर्म डिपोजिट पर भी 5.50% ब्याज मिलेगा। सभी योजनाओं में वरिष्ठ नागरिकों को 50 बेसिस प्वाइंट आधिक ब्याज मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News