2 को जुलाई होगी ब्रिटेन की अदालत मे माल्या के प्रत्यपर्ण मामले पर सुनवाई

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 08:05 PM (IST)

लंदन: शराब कारोबारी विजय माल्या को प्रत्यपर्ण मामले में आगली सुनवाई की तारीख दो जुलाई दी गई है। ब्रिटेन उच्च न्यायालय के न्यायाधीश को विजय माल्या को यह तारीख भारत प्रत्यर्पण के फैसले के खिलाफ पूर्ण अपील करने की अनुमति पाने के लिए दी गई है। 

वर्ष 2012 में बंद हो चुकी विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख माल्या ने उच्च न्यायालय में अपील के लिए पहले लिखत प्रयास में अनुमति पाने में असफल रहने के बाद इस महीने की शुरुआत में एक नया आवेदन दायर किया था। इस आवेदन में न्यायालय के एक न्यायाधीश के सामने संक्षिप्त मौखिक सुनवायी होती है। माल्या का वकील इस सुनवाई में नई पूर्ण अपील दाखिल करने की अनुमति के लिये प्रयास करेगा। 

ब्रिटेन अदालत के अधिकारी ने कहा है कि मौखिक रूप से विचार के लिए दो जुलाई की तारीख तय की गई है। ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश के बाद फरवरी में ब्रिटेन के गृह सचिव साजिद जाविद ने माल्या को भारत प्रत्यर्पित किए जाने के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए थे। माल्या ने इस फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील करने की अनुमति के लिये आवेदन किया था। जिसे न्यायमूर्ति विलियम डेविस ने खारिज कर दिया था। लेकिन उन्होंने नए आवेदन के जरिए मौखिक विचार के लिए आवेदन करने का समय एक सप्ताह दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News