GST से महंगाई पर असर, कारोबारी होंगे प्रभावितः चिदम्बरम

punjabkesari.in Saturday, Jul 01, 2017 - 02:11 PM (IST)

चेन्नईः वित्त मंत्री अरूण जेतली के वस्तु एवं सेवा कर (जी.एस.टी.) लागू होने से महंगाई नहीं बढ़ने के दावे से इतर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम ने कहा है कि नई कर व्यवस्था मुद्रास्फीति पर असर डालेगी।
PunjabKesari
GST पर किया हमला
चिदम्बरम ने आज जी.एस.टी. पर कराईकुडी स्थित कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर नई कर व्यवस्था को लेकर हमला करते हुए कहा कि इस बात से कोई इन्कार नहीं कर सकता कि जब यही भाजपा विपक्ष में थी तो उसने जी.एस.टी. का विरोध करने के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी थी। उन्होंने कहा कि विपक्ष में रहते हुए भाजपा ने जी.एस.टी. लागू नहीं होने देने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया था। संसद के केन्द्रीय कक्ष में आयोजित जी.एस.टी. के जलसे में कांग्रेस मौजूद नहीं थी। कांग्रेस का विरोध है कि जीएसटी को पूरी तैयारी के साथ क्रियान्वित नहीं किया गया है।
PunjabKesari
महंगाई पर असर पड़ेगा
गौरतलब है कि 28 फरवरी 2006 में जब चिदम्बरम मनमोहन सिंह की सरकार में वित्त मंत्री थे तो उन्होंने बजट पेश करते हुए जी.एस.टी. को एक अप्रैल 2010 से लागू करने की घोषणा की थी, किन्तु भाजपा समेत अन्य दलों के विरोध के चलते इसे लागू नहीं किया जा सका था। इसके बाद इसे क्रियान्वित करने के लिए मनमोहन सिंह सरकार ने नई डेड लाइन भी रखी थी लेकिन वह इसमें सफल नहीं हुई। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि यह मूल जी.एस.टी. नहीं है जिसका प्रारूप विशेषज्ञों ने तैयार किया था। उन्होंने कहा कि इससे सूक्ष्म, छोटे और मंझोले कारोबारियों को भारी नुकसान होगा तथा महंगाई पर भी असर पड़ेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News