GST से पहले Sale: दिल खोल कर करें शॉपिंग, मिल रहा भारी Discount

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 12:23 PM (IST)

नई दिल्लीः एक जुलाई से देश में जीएसटी लागू होने वाला है. इस नई कर व्यवस्था के लागू होने के पहले हर बड़े ब्रांड और स्टोर में सेल का बोर्ड लोगों को दिख रहा है। दरअसल GST लागू होते ही हर चीज़ पर टैक्स बदल जाएगा। कुछ सामानों पर पहले की तुलना में ज्यादा टैक्स लगेगा तो किसी पर कम। ज्यादातर लग्ज़री सामानों पर टैक्स बढ़ रहा हैं और उसी का नतीजा हैं कि हर दुकानदार अपने पुराने स्टॉक को क्लियर कर रहा हैं।
PunjabKesari
इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों पर टैक्स 16% से बढ़कर 28% हो जाएगा इसलिए पुराने स्टॉक को 10 से 12% की छूट पर बेचा जा रहा है। फुटवेयर पर टैक्स 5% से बढ़कर 18% हो जाएगा तो इसीलिए फुट वेयर स्टोर्स में भी पुराने स्टॉक को क्लियर करने के लिए सेल लगी हैं। इसके अलावा बेल्ट, वॉलेट पर भी 28% का टैक्स लगेगा।
PunjabKesari
हर साल जुलाई के आसपास ब्रैंड स्टोर्स में सेल लगती ही थी लेकिन इस बार GST की वजह से ये सेल थोड़ा पहले ही लगा दी गई ताकि GST से पहले पुराना स्टॉक क्लियर भी हो जाये और एन्ड ऑफ सीजन सेल भी हो जाए। अलग-अलग सामान और उसके कंपोनेंट्स पर लगने वाली GST की अलग-अलग टैक्स दरों को लेकर ट्रेडर्स में भी काफी कंफ्यूशन हैं। अब ऐसे में GST के बाद आइटम्स के दामो में  क्या क्या बदलाव होंगे ये GST लागू होने के बाद ही स्पष्ट होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News