जी.एस.टी. का जेनरिक दवाओं पर असर नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Jun 13, 2017 - 05:20 PM (IST)

नई दिल्लीः रसायन एवं उर्वरक मंत्री अनंत कुमार ने आज कहा कि यह प्रयास किया जाएगा कि वस्तु एवं सेवाकर (जी.एस.टी.) का असर जेनरिक दवाओं के मूल्यों पर नहीं हो। कुमार ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वस्तु एवं सेवा कर का असर जेनरिक दवाओं के मूल्य पर नहीं हो इस संबंध में वह वित्त मंत्री अरुण जेतली से बात करेंगे।

उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशनों, रेलवे के अस्पतालों और औषधालयों में जन औषधि केन्द्र खोलने को लेकर आज उनकी रेल मंत्री सुरेश प्रभु से बातचीत हुई है और इस सिलसिले में फार्मा विभाग तथा रेलवे के बीच जल्दी ही समझौता किया जाएगा। सभी प्रक्रियाओं को पूरा होने में लगभग दो माह का समय लगेगा और इसके बाद इन स्थानों पर जन औषधि केन्द्रों की स्थापना की जाएगी।
PunjabKesari
कुमार ने बताया कि देश के 450 से अधिक जिलों में 1640 जन औषधि केन्द्र खेले जा चुके हैं। जन औषधि केन्द्रों में विश्व स्वास्थ्य संगठन के मानकों की गुणवत्ता की जेनरिक दवाएं काफी कम कीमतों में उपलब्ध कराई जाती है। श्री प्रभु ने इस अवसर पर कहा कि जन औषधि केन्द्रों की स्थापना में रेलवे हर संभव सहयोग करेगा। रेल गाड़ियों से प्रतिदिन ढ़ाई करोड यात्री सफर करते हैं और रेलवे चाहेगी कि उससे आम लोगों को अधिक से अधिक लाभ हो। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News