जीएसटी काउंसिल की बैठक आज, रियल एस्टेट और लॉटरी मुख्य एजेंडा

punjabkesari.in Sunday, Feb 24, 2019 - 01:32 AM (IST)

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में जीएसटी परिषद की बैठक में निर्माणाधीन और किफायती आवास की श्रेणी में टैक्स रेट कम करने का फैसला कल हो सकता है। रविवार को जीएसटी काउंसिल की 34वीं मीटिंग होनी है जिसमें घर और लॉटरी पर लगने वाले जीएसटी रेट पर फैसला किया जा सकता है। 

आज हो सकता है फैसला
अरुण जेटली 33वीं जीएसटी काउंसिल की मीटिंग बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की। मुद्दों पर आम सहमति नहीं बनने के बाद उम्मीद की जा रही है कि निर्माणाधीन और किफायती घरों पर जीएसटी रेट कर करने का फैसला 34वीं मीटिंग में यानी रविवार को हो सकता है। रियल एस्टेट और लॉटरी के मुद्दे पर अब रविवार को चर्चा होगी। 

इन मुद्दों पर फैसला लेना बाकी
पिछली मीटिंग में गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल की अध्यक्षता वाले मंत्रियों के समूह ने किफायती घरों पर 3 फीसदी जीएसटी लगाने की सिफारिश की थी। वहीं महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुंगतीवार की अध्यक्षता वाले मंत्रियों के समूह ने लॉटरी पर जीएसटी 18 फीसदी या 28 फीसदी जीएसटी लगाने की वकालत की थी। अभी निर्माणाधीन घरों पर 12 फीसदी जीएसटी है। वहीं इस कैटेगरी के सबसे छोटे यानी 30 मीटर वाले घरों पर जीएसटी हटाने पर भी चर्चा की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News