South MCD में लोगों को बड़ी राहत, संपत्ति कर की दरों में नहीं होगी बढ़ौतरी

punjabkesari.in Saturday, Dec 31, 2016 - 01:51 PM (IST)

नई दिल्लीः दक्षिणी दिल्ली में रहने वालों को नए साल से ठीक पहले साउथ दिल्ली नगर निगम (एम.सी.डी.) ने बड़ी राहत दी है। साउथ एमसीडी ने तय किया है कि साउथ दिल्ली में संपत्ति कर की दरों में बढ़ौतरी नहीं की जाएगी। शुक्रवार को स्थायी समिति अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह मोंटी की अध्यक्षता में रखी गई बैठक में इसका फैसला किया गया। 

इससे पहले कमिश्नर पीके गोयल ने बजट प्रस्ताव में हाउस टैक्स की दरों को बढ़ाने का प्रस्ताव पेश किया था। कमिश्नर की ओर से पेश किए गए बजट में सभी श्रेणी के रिहायशी इलाकों की संपत्तियों पर हाउस टैक्स में कुल मिलाकर 30 फीसदी बढ़ौतरी का प्रस्ताव था। शुक्रवार को बुलाई गई बैठक में स्थायी समिति अध्यक्ष ने कहा कि संपत्ति कर की दरें ना बढ़ाते हुए एमसीडी बजट पारित होने से पहले नए प्रावधान करेगी ताकि घाटे को कम किया जा सके।

यूनीक प्रॉपर्टी आइडेंटिटी कार्ड बांटे जाएंगे
दिल्ली में अगले साल एमसीडी चुनाव होने हैं औऱ ऐसे में इस बात की आशंका पहले से ही जताई जा रही थी कि साउथ एमसीडी में हाउस टैक्स की दरें नहीं बढ़ाई जाएंगी क्योंकि पिछले चार सालों से कमिश्नर टैक्स दरों में बढ़ौतरी का प्रस्ताव तो ला रहे हैं लेकिन उसे हर बार लौटा दिया जाता है। मोंटी ने बताया कि आने वाले कुछ दिनों में साउथ एमसीडी लगभग 4 लाख संपत्ति मालिकों को यूनीक प्रॉपर्टी आइडेंटिटी कार्ड यानि यूपिक बांटा जाएगा ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को टैक्स के दायरे में लाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News