गूगल भारत में ला रही है ‘कोरमो जॉब्स ऐप’, नौकरी ढूंढने में करेगी मदद

punjabkesari.in Thursday, Aug 20, 2020 - 10:33 AM (IST)

नई दिल्ली: प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल ने बुधवार को कहा कि वह अपना एंड्रायड ऐप ‘कोरमो जॉब्स’ भारत ला रही है। इससे नौकरी चाहने वालों को देशभर में खाली पदों को तलाशने और आवेदन करने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari

कंपनी ने पिछले साल गूगल पे के तहत रोजगार तलाश करने वालों को जोड़ने के लिये ‘जॉब्स’ पेश किया था। इसमें घरों तक सामान और सेवाएं पहुंचाने वाली कंपनियों, खुदरा और होटल जैसे उद्योगों में अवसरों को रखा जाता था। अब इस पेशकश को नये रूप में ‘कोरमो जॉब्स’ के रूप में लाया जाएगा। गूगल के क्षेत्रीय प्रबंधक और परिचालन प्रमुख (कोरमो जॉब्स) बिके रसेल ने कहा कि ‘जॉब्स’ को 2018 में मूल रूप से बांग्लादेश में पेश किया गया था और उसके बाद इंडोनेशिया में ‘कोरमो जॉब्स’ ब्रांड के तहत पेश किया गया।

PunjabKesari

पिछले साल गूगल ने, गूगल पे ऐप पर ‘जॉब्स एज ए स्पॉट’ ब्रांड के अंतर्गत इसी प्रकार की पेशकश की थी। उन्होने एक ब्लॉगस्पॉट में लिखा है कि जोमैटो और डुनजो जैसी कंपनियां इस सेवा का उपयोग कर जरूरी कुशलता, अनुभव और स्थान विशेष की जरूरत के अनुसार उम्मीदवार तलाशने में सफल रहीं। मंच पर 20 लाख से अधिक सत्यापित रोजगार की जानकारी दी गयी थी।

PunjabKesari

रसेल ने कहा इससे उत्साहित और महामारी के बाद रोजगार उपलब्ध कराने में मदद के इरादे से हम भारत में ‘कोरमो जॉब्स एंड्रॉयड ऐप’ ला रहे हैं। इससे नौकरी तलाश करने वालों को मदद मिलेगी और वे भारत में अपनी पसंद की नौकरियां तलाश कर सकेंगे और आवेदन कर सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा, ‘कंपनी नई विशेषताएं और रोजगार जोड़ने के लिये इसमें निवेश जारी रखेगी ताकि जरूरतमंद लोगों को इस सुविधा का पूरा लाभ हो सके।’


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News