भारतीय बंदरगाहों पर मनमाने तरीके से सामानों को नहीं रोका जा रहा है: गडकरी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2020 - 12:13 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भारतीय बंदरगाहों पर सामानों को मनमाने तरीके से नहीं रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार देश को आत्मनिर्भर बनाने वाले सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उपक्रमों (एमएसएमई) तथा व्यवसायों की मदद करने के लिए बड़े सुधारों की शुरुआत कर रही है। 

केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और एमएसएमई मंत्री गडकरी ने कहा कि भारतीय बंदरगाहों पर माल रोके जाने पर उनकी चिंता ‘विशुद्ध रूप से विशिष्ट संदर्भ' को लेकर थी। उन्होंने कहा कि वह 'आत्मानिर्भर भारत' के सबसे मजबूत समर्थकों में से हैं। एक किसान और व्यापारियों के निकाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने गडकरी से मिलकर कहा था कि कृषि उपकरणों की उनकी खेप में बंदरगाहों पर देरी की जा रही है। इसके बाद गडकरी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल को एक पत्र में कहा था कि उक्त खेपों की जल्द मंजूरी दी जाए। 

ऐसी खबरें हैं कि चेन्नई और विशाखापट्टनम बंदरगाहों पर सीमा शुल्क अधिकारी चीन से आने वाले खेपों की अतिरिक्त जांच कर रहे हैं। सूचना के अनुसार, गडकरी ने उस देश का नाम नहीं बताया, जहां से ये उपकरण आयात किए गए थे। गडकरी ने एक ट्वीट में कहा, "भारतीय व्यवसायों में आगे बढ़ने तथा आत्मनिर्भरता की हमारी यात्रा में मदद करने की क्षमता और कौशल है। पीएम नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व में, भारत सरकार सक्रिय और पथ-प्रदर्शक सुधारों की शुरुआत कर रही है, जो व्यवसायों और एमएसएमई की मदद करेंगे।" 

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "भारतीय बंदरगाहों पर माल रोके जाने के संबंध में की गई बात विशुद्ध रूप से संदर्भ विशिष्ट को लेकर था। बाद में, मुझे यह भी पता चला है कि माल को मनमाने तरीके से नहीं रोका जा रहा है।'' मंत्री ने आगे ट्वीट किया, "मैं आत्मनिर्भर भारत के सबसे मजबूत समर्थकों में से हूं। जो कोई भी मुझसे थोड़ा परिचित है, वह मेक इन इंडिया को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ समर्थन करने की दिशा में काम करने के मेरे जुनून के बारे में जानता होगा।'' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News