दीवाली पर सोना होगा महंगा, 32 हजार पहुंचने की उम्मीद!

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2016 - 12:39 PM (IST)

नई दिल्लीः अमरीकी फेडरल रिजर्व की सितंबर पॉलिसी आ चुकी है लेकिन ब्याज दरों को लेकर अभी कोई साफ संकेत नहीं हैं। ऐसे में सिर्फ अटकलों का बाजार गर्म है और इन अटकलों के बीच गोल्ड इस साल 25 फीसदी महंगा हो चुका है। अब इंटरनैशनल मार्कीट के साथ घरेलू मार्कीट में दीवाली तक सोने में तेजी देखी जा रही है। एक्सपर्ट का कहना है कि अब फेड की अगली मीटिंग दिसंबर को है। ऐसे में दीवाली तक सोना 32,000 रुपए के स्तर पर जा सकता है।

दिसंबर में हो सकता है सोना सस्ता
दीवाली के मौके पर सोने की कीमत 31,500 से 32,000 रुपए रहने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि दिसंबर में सोने में नरमी का दौर शुरू हो सकता है। एसएमसी कॉमट्रेड की वंदना भारती का कहना है कि ग्लोबल इकनॉमी में रिकवरी धीमी है। अमरीका में इस साल अब तक ब्याज दरें नहीं बढ़ी हैं। अब सबकी नजरें दिसंबर को होने वाली अमरीकी फेडरल रिजर्व की मीटिंग पर है।

हालांकि, गोल्ड में दीवाली में पहले करैक्शन या तेज बिकवाली का दौर चल सकता है। ऐसे समय में खरीदारी की जा सकती है। खरीदारों को इस वक्त जरूरी है कि वे मार्कीट की स्टडी निरंतर करें।

गोल्ड बॉन्ड जारी होने की तारीख बढ़ी
सरकार ने पांचवें दौर के गोल्ड बॉन्ड को इश्यू करने की तारीख एक हफ्ता बढ़ा दी है। बॉन्ड अब 30 सितंबर को जारी होंगे। पहले बॉन्ड को 23 सितंबर को जारी करने की योजना थी। सरकारी ने यह फैसला रिजर्व बैंक के साथ चर्चा के बाद लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News