फ्यूचर रिटेल के स्वतंत्र निदेशकों ने अमेजन की मदद की पेशकश ठुकराई

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 10:37 AM (IST)

नई दिल्लीः फ्यूचर रिटेल के स्वतंत्र निदेशकों ने कंपनी को ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन की वित्तीय सहयोग की पेशकश को ठुकरा दिया है। अमेजन ने निजी इक्विटी फर्म समारा कैपिटल के साथ एक सौदे के जरिए फ्यूचर रिटेल को वित्तीय मदद की पेशकश की है। फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) के स्वतंत्र निदेशकों ने पिछले हफ्ते अमेजन से यह पूछा था कि क्या वह 29 जनवरी को देय 3,500 करोड़ रुपए के कर्ज भुगतान पर चूक रोकने के लिए दीर्घावधि कर्ज देने को इच्छुक हैं? इसके जवाब में अमेजन ने कहा था कि वह समारा कैपिटल के जरिए फ्यूचर रिटेल को वित्तीय मदद देने को तैयार है।

इस पर फ्यूचर रिटेल लिमिटेड के स्वतंत्र निदेशकों ने कहा है कि अमेजन ने चूक से बचने के लिए फौरी तौर पर देय रकम फ्यूचर रिटेल के समक्ष नहीं रखी है। उन्होंने यह जानना चाहा है कि अमेजन क्या समारा कैपिटल की तरफ से काम कर सकती है? फ्यूचर रिटेल के स्वतंत्र निदेशक रवींद्र धारीवाल ने कहा कि अगर अमेजन वास्तव में उनकी कंपनी की मदद करना चाहती है तो उसे वित्तीय समर्थन का पूरा ढांचा पेश करना होगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘जब तक यह पेशकश कानूनी तौर पर सही नहीं होती है, हम उसे स्वीकार नहीं कर सकते हैं।’’ एफआरएल को 3,500 करोड़ रुपए के कर्ज की किस्त 29 जनवरी को चुकानी है। अगर वह यह बकाया कर्ज नहीं चुका पाती है, तो इसे एनपीए घोषित कर दिया जाएगा और फिर दिवालिया प्रक्रिया का सामना करना पड़ सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News

Recommended News