जानिए HDFC बैंक का नया नियम, चार बैंकिंग ट्रांजेक्‍शन के बाद देना होगा चार्ज

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2017 - 03:16 PM (IST)

नई दिल्‍लीः भारत के निजी क्षेत्र के अग्रणी एचडीएफसी बैंक ने अपने बचत और सैलरी खाता धारकों के लिए 1 मार्च, 2017 से नए नियम लागू कर दिए हैं। इस नियम के तहत अब बचत और सैलरी खाता धारक अब सिर्फ चार बार ही मुफ्त में बैंक में पैसा जमा कर सकेंगे या फिर निकाल सकेंगे। चार बैंकिंग ट्रांजेक्‍शन में बैंक में जमा करने और निकालने दोनों की संख्‍या शामिल होगी। वहीं जब बचत या सैलरी खाता धारक जब पांचवी बार बैंक में पैसा जमा करने या निकालने जाएगा तो उससे 150 रुपए चार्ज वसूला किया जाएगा, इसके अलावा ग्राहक को टैक्‍स और सेस भी देना होगा।

देना पड़ेगा इतना चार्ज
एचडीएफसी बैंक में सेविंग मैक्‍स खाता धारकों को पांच ट्रांजेक्‍शन तक कोई चार्ज नहीं देना होगा और छठे ट्रांजेक्‍शन पर इन खाता धारकों से भी 150 रुपए प्रति ट्रांजेक्‍शन चार्ज वसूल किया जाएगा, इस पर भी टैक्‍स और सेस अलग से ही देना होगा। बचत और सैलरी खाता धारकों के अपनी होम ब्रांच से 2 लाख रुपए प्रतिमाह निकालने पर कोई शुल्‍क नहीं लगेगा। वहीं 2 लाख से ऊपर रुपए निकालने पर हर हजार रुपए पर 5 रुपए चार्ज वसूल किया जाएगा। गैर होम ब्रांच से 25,000 रुपए निकालने तक कोई चार्ज नहीं देना होगा। वहीं 25,000 रुपए से ऊपर निकालने पर हर 1000 रुपए पर 5 रुपए चार्ज वसूल किया जाएगा।

इन लोगों को नहीं देना पड़ेगा कोई चार्ज
थर्ड पार्टी ट्रांजेक्‍शन के लिए भी बैंक ने 25,000 रुपए की राशि निर्धारित कर दी है। थर्ड पार्टी ट्रांजेक्‍शन के दौरान 25,000 रुपए निकालने पर 150 रुपए चार्ज के अलावा टैक्‍स और सेस देना होगा। वहीं थर्ड पार्टी ट्रांजेक्‍शन के दौरान 25,000 रुपए से ज्‍यादा निकालने की अनुमति नहीं दी गई है। वहीं सीनियर सिटीजन, बच्‍चों और नाबालिगों के बैंक खातों से भी 25000 रुपए निकालने की राशि तय की गई है, पर इस पर चार्ज वसूल नहीं किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News