स्पाइसजेट की उड़ान में मिलेगी मुफ्त Wi-Fi की सुविधा!

Saturday, Oct 13, 2018 - 11:03 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः इंटरनेट पर दिन ब दिन बढ़ती निर्भरता के दौर में वाई-फाई सबसे महत्वपूर्ण कड़ी बनता जा रहा है। अब तो अापको हवा में उड़ान भरते समय भी फ्री वाईफाई मिलेगा। विमानन कंपनी स्पाइसजेट इस दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाने जा रही है। हालांकि सरकार ने अब तक इस योजना को मंजूरी नहीं दी है।

खबरों के मुताबिक स्पाइसजेट इस सुविधा के लिए यात्रियों से कोई शुल्क नहीं लेगी बल्कि पॉप अप विज्ञापन देने वाली कंपनियों से पैसा वसूलेगी। स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, 'हमें लगता है कि यात्रियों को मुफ्त वाई-फाई सेवाएं मुहैया कराना और विज्ञापन देने वाली कंपनियों से पैसा लेना एक कारोबारी मॉडल है। यह हमारी एयरलाइन की एक अलग विशेषता होगी।' इससे स्पाइसजेट उन चंद कंपनियों में शामिल हो जाएगी जो उड़ान में मुफ्त वाई-फाई मुहैया कराती हैं।

सरकार ने अब तक विमानों में इंटरनेट चलाने की अनुमति नहीं दी है। विदेशी विमानों को भी भारतीय वायुक्षेत्र में प्रवेश करने पर इंटरनेट बंद करना पड़ता है। अलबत्ता दूरसंचार विभाग की नीति बनाने वाली सर्वोच्च संस्था दूरसंचार आयोग ने मई में उड़ान के दौरान इंटरनेट चलाने की अनुमति देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। 

Supreet Kaur

Advertising