हैदराबाद में निवेश के अवसर तलाश रही है फॉक्सकॉन

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 03:28 PM (IST)

हैदराबादः ताइवान की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक कंपनी फॉक्सकॉन (Foxconn) ने हैदराबाद में निवेश के अवसर तलाशने में रुचि दिखाई है। तेलंगाना सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। फॉक्सकॉन के चेयरमैन यंग लियू ने नयी दिल्ली में तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी से मुलाकात की और रेड्डी ने कंपनी को हैदराबाद के बाहरी इलाके में विकसित किए जाने वाले 'चौथे शहर' में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। 

रेड्डी ने लियू को राज्य में कारखाना स्थापित करने के लिए जरूरी परमिट और प्रोत्साहन सहित पूर्ण समर्थन का भरोसा दिया। तेलंगाना सरकार के आधिकारिक बयान के अनुसार, ‘‘लियू ने कहा कि फॉक्सकॉन हैदराबाद में निवेश के अवसर तलाशने को उत्सुक है।''

फॉक्सकॉन के चेयरमैन ने कहा कि हैदराबाद में औद्योगिक और सेवा सहित सभी क्षेत्रों में विस्तार की क्षमता है। लियू ने फॉक्सकॉन के मुख्य परिसर परिचालन अधिकारी कैथी यांग और भारत के प्रतिनिधि वी ली के नेतृत्व में एक टीम के प्रारंभिक दौरा करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि वह बाद में व्यक्तिगत दौरा करेंगे। 

प्रस्तावित 'चौथे शहर' के लिए विकास योजनाओं की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए रेड्डी ने कहा कि यह शिक्षा, चिकित्सा, खेल, इलेक्ट्रॉनिक्स, विद्युत उद्योग और कौशल विकास जैसे क्षेत्रों में बहुमुखी विकास पर केंद्रित होगा। शहर में एक युवा भारत कौशल विकास विश्वविद्यालय भी होगा। उद्योगपति आनंद महिंद्रा और श्रीनिवास राजू को क्रमशः विश्वविद्यालय का चेयरमैन और वाइस चेयरमैन नियुक्त किया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News