iPhone लवर्स के लिए अच्छी खबर, Apple ने किया ये बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 01:25 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पिछले महीने ऐपल ने अपनी आईफोन सीरीज का 16वां संस्‍करण भारत में लांच किया था। इसे खरीदने के लिए दिल्‍ली और मुंबई में लोग रात से ही स्‍टोर के सामने लाइन लगाकर खड़े हो गए थे। इसके वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए थे, जिसमें सैकड़ों लोग आईफोन खरीदने के लिए घंटों लाइन लगाकर खड़े थे। भारतीयों में iPhone को लेकर दिखी इस दीवानगी से Apple भारत में चार और स्टोर खोलने का ऐलान कर दिया है। 

यह भी पढ़ेंः आप भी हैं प्याज-टमाटर और आलू की महंगाई से परेशान...तो यह रिपोर्ट चौंका सकती है आपको

नए Apple Store बेंगलुरु, पुणे, दिल्ली और मुंबई में खोले जाएंगे। कंपनी ने शुक्रवार को बयान में कहा, कंपनी जल्द अपने पहले ‘मेड इन इंडिया' iPhone 16 Pro और Pro Max भी पेश करेगी जिसका उत्पादन भारत में शुरू कर दिया है। यह पहला मौका है जब एप्पल भारत में आईफोन्स की पूरी लाइनअप का उत्पादन कर रही है। 

भारत में आईफोन यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है लेकिन देश में अभी केवल दो ही एप्पल स्टोर हैं। वहीं अमेरिका में स्टोर की संख्या 271, चीन में 47, यूके में 40 और कनाडा में 28 है।

यह भी पढ़ेंः शेयर बाजार में पैसा लगाने वालों के लिए जरूर खबर, Hyundai के IPO को लेकर आया बड़ा अपडेट

Apple के रिटेल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डिएड्रे ओ'ब्रायन ने एक बयान में कहा, "हमारे स्टोर एप्पल के जादू का अनुभव करने के लिए अविश्वसनीय स्थान हैं। भारत में हमारे ग्राहकों के साथ हमारे संबंध को बढ़ाना अद्भुत रहा है। हम अपनी टीमों का निर्माण करने के लिए रोमांचित हैं क्योंकि हम भारत में और अधिक स्टोर खोलने की योजना बना रहे हैं।"

हजारों लोगों को रोजगार

कंपनी ने यह भी जानकारी दी कि भारत में बने iPhone 16 Pro और Pro Max जल्द ही स्थानीय ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे और उनका निर्यात भी किया जाएगा। एप्पल ने 2017 में भारत में आईफोन बनाना शुरू किया था और वर्तमान में कंपनी देश में 3,000 से अधिक लोगों को रोजगार देती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News