RBI की कार्रवाई के बाद पहली बार सामने आए फाउंडर विजय शेखर, Paytm के लिए कही ये बात

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 10:49 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः हाल ही में भारतीय रिजर्व बैक (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर 29 फरवरी के बाद नए डिपॉजिट्स लेने और क्रेडिट ट्रांजैक्शंस पर रोक लगा दिया था। हालांकि बाद में आरबीआई ने टाइमलाइन को 15 मार्च, 2024 तक बढ़ा दिया। इस झटके के बाद पहली बार पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा सामने आए हैं। शर्मा ने कहा कि पेटीएम को एशियाई लीडर बनाने का लक्ष्य है।

कमबैक के प्रति आश्वस्त शर्मा ने कहा कि पेटीएम की स्थापना के बाद से आए सबसे बड़े संकट से उन्होंने जो सबसे बड़ा सबक सीखा है, वह है– “हो सकता है कि आपकी टीम के लोग सही से नहीं समझ पाते हैं।”

टोक्यो में एक फिनटेक इवेंट में लिया हिस्सा

एक रिपोर्ट के मुताबिक, 31 जनवरी को आरबीआई की कार्रवाई के बाद संकट शुरू होने के बाद से यह शर्मा की पहली पब्लिक अपीयरेंस थी। शर्मा ने जापान की राजधानी टोक्यो में एक फिनटेक इवेंट में हिस्सा लिया।

पेटीएम को एशिया लीडर बनाना चाहते हैं विजय शेखर शर्मा

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बैंकिंग ऑपरेशंस पर प्रतिबंधों के बावजूद शर्मा अभी भी पेटीएम को एशिया लीडर बनाना चाहते हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि वह अपने जीवनकाल में इस लक्ष्य को हासिल करना चाहते हैं। आरबीआई प्रतिबंधों के बारे में बात करते हुए, शर्मा ने कहा कि इससे कंपनी के ग्रोथ मैप के संदर्भ में स्पष्टता आई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News