बजट 2017: नौकरियां बढ़ाने पर रहे फोकस

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2017 - 03:12 PM (IST)

नई दिल्लीः बजट को लेकर युवा वर्ग में आस है कि इस बार के बजट में उनके लिए बहुत कुछ खास होगा। युवा वर्ग बजट में एजुकेशन फीस में कमी, सस्ते गैजेट और नौकिरयों की भरमार की घोषणा चाहते हैं। युवा वर्ग चाहता है कि वित्त मंत्री अरुण जेतली अपने इस बार के बजट में इन सपनों को हकीकत का अमली जामा पहनाने की घोषणा करें।

एजुकेशन फीस में कमी हो
युवाओं का कहना है कि अबकी बार का बजट युवा वर्ग को ध्यान में रखकर पेश करना चाहिए। एजुकेशन फीस में कमी और गैजेट सस्ता होने से गरीब छात्रों को भी आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। देश में युवाओं की तादाद सबसे ज्यादा है । देश की 47.8 फीसदी आबादी 29 साल से नीचे है।

डिजिटल इंडिया के सपने को किया जा सकता है साकार
पूरे विश्व में अगले तीन सालों में 20 फीसदी भारतीयों के पास काम होगा। इसलिए युवाओं का मानना है कि सरकार को अपने रिसोर्सेस के जरिए ज्यादा नौकरियां निकालनी चाहिए ताकि युवा वर्ग को ज्यादा से ज्यादा उत्पादन लिया जा सके। पीएम द्वारा नोटबंदी की घोषणा किए जाने के बाद वो इसको कैशलेस और डिजिटल बनाने की मुहिम में जुड़े हैं। इसके लिए जरूरी है कि वो स्मार्टफोन की कीमतों में कमी करें, ताकि इस मुहिम को आगे तक ले जाया जाए। इसके साथ ही इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाया जाए और इसके उपयोग पर लगने वाले चार्जेस में कमी की जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News