मिंत्रा ने मार्च 2018 तक बिक्री दोगुनी करने का लक्ष्य रखा

punjabkesari.in Monday, Jan 02, 2017 - 11:17 AM (IST)

नई दिल्लीः फ्लिपकार्ट के स्वामित्व वाली मिंत्रा ने मार्च 2018 तक मुनाफे में आने का लक्ष्य रखा है जिसके तहत वह लागत को तर्कसंगत बनाएगी, छूटों में कमी करेगी तथा और नए उत्पाद अपने प्लेटफार्म में शामिल करेगी। आनलाइन फैशन खुदरा कंपनी मिंत्रा का कारोबार एक अरब डॉलर को लांघ चुका है और मौजूदा वित्त वर्ष में यह 2 अरब डॉलर से अधिक होने की उम्मीद है।  

मिंत्रा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनंत नारायण ने कहा, ‘हम इस साल एक अरब डॉलर की सीमा को लांघ गए। हम मार्च 2018 तक दो अरब डॉलर के आंकड़े को लांघना चाहते हैं।’ उन्होंने कहा कि कंपनी मार्च मार्च 2018 तक लाभ में आना चाहती है।   उन्होंने कहा कि कंपनी अपनी सेवाआें को और बेहतर बना रही है। इसके तहत, ‘वह 4 चीजों पर ध्यान केंद्रित कर रही है जिनमें छूट कम करना, निजी लेबलों की संख्या बढाना, आपूर्ति शृंखला लागत घटाना तथा उपभोक्ता की भागीदारी बढाना शामिल है।’ उन्होंने कहा कि इसकी मदद से कंपनी को अपने लक्ष्य पाने में मदद मिलेगी।  

उल्लेखनीय है कि मिंत्रा ने पिछले साल जुलाई में अपनी प्रतिस्पर्धी जोबांग को खरीदा था। कंपनी को उम्मीद है कि नोटबंदी के बावजूद उसकी वृद्धि दर 80 प्रतिशत रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News