फेडरल बैंक ने लांच किया डिजिटल पर्सनल लोन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 06, 2016 - 06:19 PM (IST)

मुंबईः फेडरल बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए पर्सनल लोन स्कीम को आसान बना दिया है। बैंक ने डिजिटल पर्सनल लोन की सुविधा शुरू की है जिसके तहत बैंक की वैबसाइट पर लॉगइन कर एक मिनट में पर्सनल लोन लिया जा सकता है। बैंक ने बताया कि इसके लिए ग्राहकों को कोई कागजी कार्रवाई नहीं करनी होगी। ऑफर स्वीकार करने के बाद ऋण की राशि उसी समय ग्राहक के खाते में आ जाती है।  

 

डिजिटल पर्सनल लोन सेवा की शुरूआत करते हुए बैंक की डिजिटल बैंकिंग के प्रमुख के.ए. बाबू ने कहा कि यह बैंक की ‘अपना मालिक खुद बनो’ पहल में तीसरा कदम है। इससे पहले डिजिटल कार लोन तथा सावधि जमा पर डिजिटल ऋण की सुविधा लांच कर चुका है। 

 

बाबू ने कहा, "बैंकिंग को आनंददायक अनुभव बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। डिजिटल पर्सनल लोन पूरी तरह कागजरहित प्रक्रिया है। पहले चरण में देश भर के हमारे चुनिंदा ग्राहकों के लिए यह सुविधा होगी। बाद में इसे सभी ग्राहकों के लिए लाया जाएगा तथा यह मोबाइल और ए.टी.एम. प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध होगी।" इसके तहत ग्राहकों को बाद में भी कोई कागजात जमा नहीं कराना होता। खास बात यह है कि आप ऋण उस समय भी ले सकते हैं जब बैंक बंद हो।

 

बाबू ने कहा कि डिजिटल चैनल के इस्तेमाल की वृद्धि दर चालू वित्त वर्ष में 75 प्रतिशत है। इस तरह के आसान उत्पादों तथा आने वाले समय अन्य डिजिटल नवाचारों की योजना के साथ हमें इस साल डिजिटल पैठ 200 प्रतिशत बढऩे की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News