IIFL Finance को 20 करोड़ डॉलर का कैश उपलब्ध कराएगी फेयरफैक्स इंडिया

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 05:10 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय-कनाडाई अरबपति प्रेम वत्स समर्थित फेयरफैक्स इंडिया ने आईआईएफएल फाइनेंस को 20 करोड़ डॉलर (1,650 करोड़ रुपए) का नकदी समर्थन देने की प्रतिबद्धता जताई है। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने गैर-बैंकिंग ऋणदाता पर स्वर्ण ऋण वितरण की रोक लगा दी है।

फेयरफैक्स इंडिया होल्डिंग्स कॉरपोरेशन ने बुधवार को बयान में कहा कि आरबीआई के प्रतिबंध ने कंपनी के निवेशकों और ऋणदाताओं के बीच नकदी को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं। इन चिंताओं के चलते फेयरफैक्स इंडिया ने पारस्परिक रूप से सहमत शर्तों पर और नियामकीय मंजूरी के बाद 20 करोड़ डॉलर का नकदी समर्थन देने का फैसला किया है।

फेयरफैक्स इंडिया के चेयरमैन प्रेम वत्स ने कहा, ‘हम आईआईएफएल समूह की कंपनियों में दीर्घकालिक निवेशक रहे हैं और हमें निर्मल जैन और आर वेंकटरमन के नेतृत्व वाली कंपनी की मजबूत प्रबंधन टीम पर पूरा भरोसा है। हमें विश्वास है कि निर्मल और वेंकट आरबीआई के मानकों को पूरा करने और अनुपालन को पूरा करने के लिए सुधारात्मक कदम उठाएंगे।’

आईआईएफएल फाइनेंस के प्रबंध निदेशक निर्मल जैन ने कहा कि ऐसे मौके पर फेयरफैक्स इंडिया और प्रेम द्वारा मदद देने की घोषणा हमारे लिए काफी प्रेरक साबित होगी। इस सप्ताह की शुरुआत में रिजर्व बैंक ने पीली धातु की शुद्धता को परखने और प्रमाणित करने सहित अन्य पर्यवेक्षी चिंताओं के बाद आईआईएफएल फाइनेंस लिमिटेड को स्वर्ण ऋण देने से रोक दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News