किताब में दावाः फेसबुक CEO ने अपना पसीना सुखाने के लिए रखी थी टीम, इंटरव्यू से पहले होते थे नर्वस

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 04:19 PM (IST)

न्यूयॉर्कः फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग फिर सुर्खियों में हैं। इस बार वह एक अजीब तरह की वजह से चर्चा में आए हैं। हाल में प्रकाशित होने वाली एक किताब में दावा किया गया है कि मार्क जुकरबर्ग ने अपने आर्मपिट (कंधे के नीचे का हिस्सा) का पसीना सुखाने के लिए बाकायदा पूरी टीम रखी थी। टेक्नोलॉजी जर्नलिस्ट स्टीवन लेवी टेक्नोलॉजी मैग्जीन वायर्ड के संपादक हैं। उन्होंने कई साल तक फेसबुक को कवर भी किया है। लेवी की किताब 'फेसबुक: द इनसाइड स्टोरी' में किए गए इस दावे में फेसबुक के कर्मचारियों के हवाले से कही गई बातों का जिक्र है। यह भी कहा जा रहा है कि किताब के लेखक के पास 2006 में लिखी गई जुकरबर्ग की निजी डायरी की जानकारी है।

PunjabKesari

लेवी ने जुकरबर्ग के जीवन से जुड़ी निजी बातों का किया है खुलासा
लेवी की किताब में जुकरबर्ग के जीवन से जुड़ी कई निजी बातों का खुलासा किया गया है। उन्‍होंने लिखा है कि इंटरव्यू, भाषण या किसी बड़े ईवेंट से पहले जब जुकरबर्ग नर्वस हो जाते थे तो उन्‍हें पसीना आने लगता था। उनकी इसी समस्‍या के लिए एक टीम रखी गई थी। वहीं, किताब में 2010 में जुकरबर्ग के इंटरव्यू का भी जिक्र है। किताब की समीक्षा ब्लूमबर्ग ने की है। जहां इस बात के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। वहीं, ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने अपने बयान में कहा कि 'मैंने कभी अपने स्टाफ को आर्मपिट सुखाने के लिए नहीं कहा लेकिन अगर मेरी टीम मुझसे कहती है, तो मैं ऐसा करना चाहूंगा।'

PunjabKesari

फेसबुक के प्रवक्ता लिज बुर्जुआ बोले- इस बात पर है संदेह
किताब में लिखा है कि जुकरबर्ग की कम्युनिकेशन टीम उनके किसी भाषण, इवेंट और इंटरव्यू से पहले उनके आर्मपिट के पसीने को सुखाती थी। हालांकि, फेसबुक के प्रवक्ता लिज बुर्जुआ ने इस बारे में कहा है कि उन्हें इस बात की सच्‍चाई पर संदेह है। अगर ऐसा सच भी है तो भी वह कम्युनिकेशन टीम के कहने पर ही किया जाता होगा। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News