PSU बैंक की गलती से कोटक महिंद्रा बैंक कस्टमर्स के खातों से उड़ गए पैसे

punjabkesari.in Tuesday, Mar 09, 2021 - 05:54 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सोमवार को एक पीएसयू बैंक द्वारा प्राइवेट सेक्टर के कोटक महिंद्रा बैंक के कस्टमर्स के खाते से पैसे निकलने का मामला सामने आया है। निजी क्षेत्र के ऋणदाता, कोटक महिंद्रा बैंक ने कहा कि उसके कुछ ग्राहकों ने 8 मार्च को उनके बैंक खातों से अतिरिक्त पैसे डेबिट होने की शिकायत की है। जो एक राज्य द्वारा संचालित बैंक की त्रुटि के कारण हुआ था। शिकायत के बाद बैंक ने ऐसे सभी अतिरिक्त डेबिट को ग्राहकों के खाते में ट्रांसफर दिया है।

ट्विटर पर ग्राहकों ने की शिकायत
कोटक महिंद्रा समूह के चीफ कम्यूनिकेशन ऑफिसर, रोहित राव ने बताया कि पीएसयू बैंक ने दावा किया है कि पीओएस मशीन से किए गए ट्रांजेक्शन सेटेल्मेंट के दौरान गलती के कारण ये कटौती हुई है लेकिन कोटक महिंद्रा बैंक ने इस पीएसयू बैंक का नाम नहीं बताया। 8 मार्च को बैंक के कुछ ग्राहकों ने ट्विटर पर अपने बैंक खातों से अधिक डेबिट की शिकायत की थी।

हाल ही के महीनों में भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) के सामने ऐसे कई बैंकों की तकनीकी गड़बड़ियां सामने आई हैं। इस तरह की ग्लिच एचडीएफसी बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) जैसे बैंकों का नाम भी शामिल है। कुछ महीने पहले ही इन बैंकों ने तकनीकी खराबी की सूचना दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News