कोरोना काल में इस कंपनी ने बढ़ाई 12% सैलरी, साथ में दिया बोनस

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 04:36 PM (IST)

नई दिल्लीः अक्षय ऊर्जा क्षेत्र की कंपनी रीन्यू पावर ने कोरोना वायरस महामारी के बीच अपने सभी कर्मचारियों को 12 प्रतिशत तक की वेतन वृद्धि और बोनस दिया है। यह इस चुनौतीपूर्ण समय में ऐसा करने वाली चंद कंपनियों में है। उद्योग जगत के सूत्रों के अनुसार, अक्षय ऊर्जा क्षेत्र की कुछ अन्य कंपनियों ने भी वेतन वृद्धि दी है, लेकिन इन कंपनियों ने सभी कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं दिया है। दस लाख रुपए से कम आय वाले कर्मचारियों को इन कंपनियों के द्वारा बेहद मामूली वेतन वृद्धि दी गई है। 

रीन्यू पावर के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुमंत सिन्हा ने कहा, ‘2020 सभी के लिए एक चुनौतीपूर्ण वर्ष रहा है। रीन्यू पावर के समक्ष भी ऐसी चुनौतियां आईं, लेकिन कंपनी ने दृढ़ संकल्प के साथ प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना किया है और संचालन जारी रखना सुनिश्चित किया है।’ 

उन्होंने कहा, ‘इस कठिन समय में, हमने जानबूझकर वेतन बढ़ोतरी और बोनस के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हमारे कर्मचारियों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े। अर्थव्यवस्था के कई क्षेत्रों के धीरे-धीरे ठीक हो जाने के बाद, मैं उम्मीद करता हूं कि भारतीय अर्थव्यवस्था वृद्धि की राह पर जल्दी ही वापस आ जाएगी।’ कंपनी ने वेतन में वृद्धि तथा बोनस देने के साथ ही अपने कर्मचारियों को पदोन्नत भी किया है। कंपनी ने 1,100 से अधिक कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया है।

वेतन में 5 से 12% तक बढ़ोतरी
सिन्हा ने कहा कि कंपनी ने कर्मचारियों का वेतन पांच से 12 प्रतिशत तक बढ़ाया है। इसके अलावा प्रदर्शन की सालाना समीक्षा के आधार पर कर्मचारियों को बोनस का भी भुगतान किया गया है। कंपनी न सिर्फ मौजूदा कर्मचारियों को अपने साथ बनाये रखने वाली है, बल्कि उसकी योजना इस साल कर्मचारियों की संख्या में भी 10 प्रतिशत वृद्धि करने की है। रीन्यू पावर मौजूदा कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने और अतिरिक्त लोगों को नौकरियां देने का फैसला ऐसे समय ले रही है, जब कोरोना वायरस महामारी के कारण विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियां एक के बाद एक करके कर्मचारियों की छंटनी या वेतन में कटौती कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News