कमजोर नतीजों के चलते पिट रहे शेयरों में है अवसर !

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2016 - 11:04 PM (IST)

मुम्बई : करीब 2 वर्ष बाद दलाल स्ट्रीट ने उन कम्पनियों के शेयरों से दूरी बनानी शुरू कर दी है, जिन्होंने खराब नतीजे दिए हैं। क्रॉम्पटन ग्रीव्ज, सूजलॉन, डिश टी.वी., टाटा कम्युनिकेशंस, जस्ट डायल, इंटरग्लोब एविएशन, आर.एस. सॉफ्टवेयर, गति, मास्टेक और किटैक्स गार्मैंट्स में इस वर्ष अब तक 20 से 50 प्रतिशत गिरावट आई है। इनमें से कुछ शेयरों के बारे में विशेषज्ञों की राय इस प्रकार है:

 
क्रॉम्पटन ग्रीव्ज: दिसम्बर 2015 तिमाही के खराब नतीजों और इंटरनैशनल सबसिडियरीज के लिए एक ऑफर फॉर सेल को ठुकराए जाने के कम्पनी के ऐलान के चलते क्रॉम्पटन ग्रीव्ज में बुधवार को करीब 22 प्रतिशत गिरावट आई थी। शुक्रवार को यह 5.33 प्रतिशत गिर कर 126.90 रुपए पर रहा। 
 
जस्ट डायल : जस्ट डायल के शेयर बुधवार को ऑल-टाइम लो पर चले गए थे और बी.एस.ई. पर यह अपने लिसिंटिंग प्राइस 590 रुपए से भी नीचे ट्रेड कर रहा था। शुक्रवार को यह 0.87 प्रतिशत गिर कर 570.05 रुपए पर रहा। गत कुछ तिमाही में जस्ट डायल का ग्रोथ मोमैंटम घटा है और मार्जिन में कमजोरी आई है। निवेश से इसके कोर बिजनैस की ग्रोथ बढ़ेगी। हालांकि यह शेयर अंडरपरफॉर्म करेगा।
 
सूजलॉन : नतीजे आने के बाद के 4 दिनों में गुरुवार तक सूजलॉन एनर्जी का शेयर करीब 28 प्रतिशत गिर गया था। शुक्रवार को हालांकि यह 9.38 प्रतिशत चढ़कर 15.75 रुपए पर रहा। वॉल्यूम बढऩे और बेहतर ऑप्रेटिंग मार्जिन के चलते दिसम्बर तिमाही के लिए इसका कंसॉलिडेटेड नैट लॉस घटकर 113.17 करोड़ रुपए पर आया, लेकिन मार्कीट को बेहतर पिक्चर की उम्मीद थी। 
 
गेटवे डिस्ट्रीपाक्र्स : दिसम्बर तिमाही के लिए इसके नतीजे विशेषज्ञों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। इसका कंसॉलिडेटेड नैट प्रॉफिट वर्षभर पहले से 43 प्रतिशत घटकर 30.9 करोड़ रुपए पर आ गया। विशेषज्ञों का कहना है कि वित्त वर्ष 2017 की अनुमानित आय के 17 से 18 गुना पर यह शेयर फुली वैल्यूड है और अगले  वर्ष 2 से 3 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News