दो बार नियम तोड़ने पर दुबई ने 15 दिनों के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों पर लगाई रोक

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 12:01 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों को दुबई में 15 दिनों के लिए 2 अक्तूबर 2020 तक स्थगित कर दिया गया है। बीते दिनों जयपुर से दुबई वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान में एक यात्री कोरोना वायरस पीड़ित पाया गया था, जिसके बाद यह फैसला लिया गया। कंपनी ने दो बार इस नियम का उल्लंघन किया है।

इसके साथ ही एयर इंडिया एक्सप्रेस को दुबई ले जाए गए कोरोना वायरस मरीजों के सभी चिकित्सा और क्वारंटीन खर्चों को भी वहन करना होगा। दुबई के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए, एयर इंडिया को ऐसी घटनाओं को फिर से होने से रोकने के लिए एक विस्तृत सुधारात्मक कार्रवाई या प्रक्रिया प्रस्तुत करने का अनुरोध किया गया है।

चार सितंबर 2020 को जयपुर से दुबई के लिए एयर इंडिया की एक उड़ान में एक यात्री ने सफर किया, जो पहले से ही कोरोना पॉजिटिव था लेकिन तब भी एयरलाइंस ने उस यात्री को सफर करने दिया।

ये है नियम
मालूम हो कि सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाने वाले यात्रियों के लिए पिछले माह ही कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी थी। 12 साल व उससे अधिक उम्र के यात्रियों के लिए फ्लाइट से पहले वैध नेगेटिव कोविड-19 पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट उसकी वेबसाइट पर अपलोड करने को कहा गया था।  

दिशानिर्देशों के मुताबिक, सभी यात्रियों को सरकारी मान्यता प्राप्त टेस्ट सेंटर से वैध नेगेटिव रिपोर्ट की प्रति लेनी आवश्यक है। सभी को कोविड-19 पीसीआर टेस्ट कराना होगा लेकिन यह उड़ान भरने से 96 घंटे से पहले का नहीं होना चाहिए। देश में कोरोना संकट लगातार बढ रहा है। फिलहाल पूरी तरह से विमान सेवा शुरू नहीं हुई है, लेकिन सीमित संख्या में फ्लाइट उड़ान भर रही हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News