साल भर में रीट के लिए तैयार हो जाएगी डीएलएफ की रेंटल इकाई: DLF सीईओ

2021-06-13T12:37:15.823

नई दिल्लीः रियल एस्टेट कंपनी डीएलएफ ने शनिवार को कहा कि उसकी रेंटल इकाई डीसीसीडीएल एक साल में रियल एस्टेट निवेश न्यास (रीट) शुरू करने के लिए तैयार हो जाएगी। इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि सार्वजनिक निर्गम का समय शेयरधारकों द्वारा बाजार स्थितियों के हिसाब से तय किया जाएगा। डीएलएफ साइबर सिटी डेवलपर्स लि. (डीसीसीडीएल) डीएलएफ लि. और सिंगापुर सॉवरेन संपदा कंपनी जीआईसी का संयुक्त उद्यम है। 

संयुक्त उद्यम में डीएलएफ की हिस्सेदारी 66.67 प्रतिशत तथा जीआईसी की हिस्सेदारी 33.33 प्रतिशत है। डीएलएफ के नए मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अशोक त्यागी ने कॉन्फ्रेंस कॉल में निवेशकों से निवेशकों से कहा, ‘‘हम अब से चार तिमाहियों में रीट के लिए पूरी तरह तैयार हो जाएंगे।'' 

डीसीसीडीएल ने इस साल जनवरी में शार्दुल अमरचंद मंगलदास एंड कंपनी को अपना विधि सलाहकार, मॉर्गन स्टेनली को बैंकर और केपीएमजी को वित्तीय/कर सलाहकार नियुक्त किया है। त्यागी ने कहा कि प्रस्तावित रीट के लिए एक कर दक्ष कॉरपोरेट ढांचा बनाने को इन सलाहकारों के साथ विचार-विमर्श किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रीट को शुरू करने के समय पर दो शेयरधारकों डीएलएफ और जीआईसी द्वारा फैसला किया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News