DLF का अगले चार-पांच वर्षों में खुदरा मौजूदगी दोगुनी करने का लक्ष्यः चेयरमैन

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 05:45 PM (IST)

नई दिल्लीः रियल्टी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी डीएलएफ ने खुदरा खपत में तेज सुधार से उत्साहित होकर नए शॉपिंग मॉल के विकास की दिशा में शुरू किया है और इसकी अगले पांच वर्षों में खुदरा पोर्टफोलियो को दोगुना करने की योजना है। कंपनी के चेयरमैन राजीव सिंह ने शेयरधारकों को दिए गए एक संदेश में इस योजना का जिक्र किया है। वर्तमान में डीएलएफ के पास 42 लाख वर्ग फुट का खुदरा कारोबार है, जिसमें आठ मॉल और शॉपिंग सेंटर शामिल हैं। यह मुख्य रूप से दिल्ली-एनसीआर में स्थित हैं।

सिंह ने कहा कि कंपनी आवास और कार्यालय परियोजनाओं के विकास को भी बढ़ाएगी। उन्होंने कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में कहा, " कंपनी वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान सभी प्रमुख मापदंडों में एक बेहतर प्रदर्शन देते हुए मजबूती के साथ उभरी है।" उन्होंने कहा, "हम किराए के कारोबार के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण जारी रखे हुए हैं। गुरुग्राम, चेन्नई और नोएडा समेत कई भौगोलिक क्षेत्रों में सुरक्षित एवं टिकाऊ कार्यस्थलों को विकसित करके कार्यालय पोर्टफोलियो को मजबूत करने तथा विकसित करने के लिए वाजिब पूंजी लगा रहे हैं।" 

उन्होंने कहा, 'हमें उम्मीद है कि इन अतिरिक्त सुविधाओं के साथ हम अगले चार-पांच वर्षों में अपनी खुदरा उपस्थिति को दोगुना कर लेंगे।' डीएलएफ की बिक्री बुकिंग वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान दोगुनी होकर 7,273 करोड़ रुपए पर पहुंच गई। यह वृद्धि इसकी संपत्तियों, खासकर लग्जरी घरों की बेहतर मांग से हुई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News