प्रतिस्पर्धा में टिके रहने के लिए एंड्रॉयड सेट टॉप बॉक्स लाएगी डिश टीवी

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2019 - 04:15 PM (IST)

कोलकाताः डायरेक्ट टु होम (डीटीएच) क्षेत्र की प्रमुख कंपनी डिश टीवी इंडिया अगले कुछ सप्ताह में एंड्रॉयड सेट टॉप बॉक्स लाने की योजना बना रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि मनोरंजन क्षेत्र में बदलते परिदृश्य की वजह से हम यह कदम उठा रहे हैं। 

अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा डीटीएच आपरेटर आनलाइन स्ट्रीमिंग के लिए ओवर द टॉप (ओटीटी) प्लेटफार्म पर बड़ा दांव लगा रहे हैं। कंपनी को उम्मीद है कि इसके जरिए वह आने वाली प्रतिस्पर्धा में मजबूती से टिकी रह सकेगी और अपने प्रीमियम ग्राहकों को कायम रख सकेगी। डीटीएच आपरेटर ने दावा किया कि उसके 2.3 करोड़ ग्राहकों में से 30 से 35 प्रतिशत प्रीमियम की श्रेणी में आते हैं क्योंकि ये मासिक 400 रुपए से अधिक का खर्च करते हैं। 

डिश टीवी इंडिया के कॉरपोरेट प्रमुख (विपणन) सुखप्रीत सिंह ने कहा, ‘‘हम नए प्रौद्योगिकी विकास की निगरानी कर रहे हैं और उसके हिसाब से कदम उठा रहे हैं। अगले कुछ सप्ताह में नई पीढ़ी के मीडिया मनोरंजन के इच्छुक उपभोक्ताओं के लिए एंड्रॉयड सेट टॉप बॉक्स पेश करने जा रहे हैं। इसके अलावा हम 599 रुपए में स्मार्ट स्टिक भी लाएंगे।'' उन्होंने कहा कि कंपनी को उम्मीद है कि अगले डेढ़ से दो साल में उसके 20 प्रतिशत ग्राहक आनलाइन स्ट्रीमिंग सेवाओं का इस्तेमाल करने लगेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News