शेयर बाजार में नहीं गल रही बेईमान कंपनियों की दाल: एसोचैम

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 05:33 AM (IST)

नई दिल्ली: कंपनियों की बेईमानी, कॉर्पोरेट गवर्नैंस में उनकी चूक को जरा-सी भी छूट नहीं देते हुए घरेलू शेयर बाजार के सतर्क निवेशक पूर्ण पारदर्शिता और नियमों की पूरी अनुपालना की उम्मीद करने लगे हैं। 

उद्योग संगठन एसोचैम ने रविवार को कहा कि घरेलू शेयर बाजार में अब कंपनियों की कोई भी बेईमानी नजरअंदाज नहीं की जाती। निवेशक में ऐसी कंपनियों के प्रति जीरो टॉलरैंस है। निवेशक अब उम्मीद करने लगे हैं कि कंपनियां कॉर्पोरेट गवर्नैंस की अनुपालना करें और पारदर्शिता का रवैया न अपनाने पर उन्हें सजा भी दे रहे हैं। संगठन ने निवेशकों की जागरूकता को देखते हुए कंपनियों के प्रवर्तकों को सलाह दी है कि वे शेयरधारकों के मूल्यों और सिद्धांतों के प्रति प्रतिबद्ध रहें।

संगठन का कहना है कि अब वे दिन गए जब कोई कंपनी या उसके प्रवर्तक नियम-कायदे का उल्लंघन करने पर भी बच जाते थे। निवेशकों के जागरूक होने और सख्त नियमों के कारण अब कोई भी कंपनी जाने या अनजाने कुछ भी गलत करने का जोखिम नहीं उठा सकती है। इसका उदाहरण पिछले दिनों कई बार सामने आया है जबकि संदेहों में घिरी कंपनियों के शेयरों की कीमत में तेज गिरावट आई और उनका बाजार पूंजीकरण काफी घट गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News