महिलाओं के लिए johnnie walker ने पेश किया नया ब्रांड

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2018 - 07:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मशहूर वाइन कंपनी डायाजियो ने महिलाओं को आकर्षित करने के लिए एक नए ब्रांड को लांच करने की तैयारी है। जानी वॉकर स्कॉच नामक इस ब्रांड पर म​हिलाओं को समर्पित लोगो है। इस नए ब्रांड का नाम जेन वॉकर रखा गया है। डियाजियो के वाइस प्रेसिडेंट स्टीफनी जेकोबी ने कहा कि कंपनी के इस कदम से महिलाओं को जश्न मनाने का मौका मिलेगा। जेन वॉकर की खासियत उसके लोगो से भी है। इस लिमिटेड एडिशन के लोगो में एक फीमेल करैक्टर को बनाया गया है। जबकि पहले यहां पर एक हैट पहने आदमी बनाया गया था। हालांकि इस लोगो में 'जॉनी वॉकर' की जगह 'जेन वॉल्कर' नाम लिखा हुआ है। जेकोबी ने एक साक्षात्कार में कहा, "स्कॉच का प्रयोग करने में पहले महिलाओं में एक अजीब डर था, लेकिन इस नए ब्रांड को विशेष महिलाओं के लिए ही तैयार किया गया है। 2016 में शुरू हुए वॉकिंग अमेरिका नामक अभियान के तहत सामाजिक दायित्वों की पूर्ति की जाएगी। जेकोबी ने अपने बयान में कहा कि जेन वॉकर की हर बोतल की खरीद होने वाले आय में से एक डॉलर डोनेट करेगा जो की महिलाओं के प्रमोशन से सम्बंधित कामों के लिए इस्तेमाल किया जायेगा।
PunjabKesari
​महिलाओं की बढ़ेगी भागीदारी
जॉनी वॉकर, बस नाम ही काफी है। जॉनी वॉकर का यह नया फीमेल एडिशन खासियत यह है कि लिमिटेड यूएस एडिशन है। इस बार वॉकर अपने नए एडिशन के लोगो में फीमेल को ड्रा किया है। जिसका उद्देश्य है की दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कॉच में महिलाओं की भागीदारी बढ़े और जेंडर इक्वलिटी की और बड़ा कदम उठाया जा सके।

कॉकटेल कल्चर में है मांग
स्कॉच व्हिस्की वॉल्यूम 2002 से 2017 के बीच में 2.1% बढ़ा है.और जॉनी वॉकर दूसरे ब्रांड्स से बहुत आगे निकल गया है। कॉकटेल कल्चर से भी इस ब्रांड को काफी फायदा हुआ है। ब्रिवरेज कंपनी डियाजिओ(Diageo) अपनी संस्था में भी फीमेल कर्मचारियों की भागीदारी बढ़ाना चाहती है। 'जेन वॉल्कर की ये 25000 बोतलें मार्च में लांच की जाएँगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News