डाबर का पहली तिमाही का शुद्ध लाभ 6 प्रतिशत घटकर 341 करोड़ रुपये

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 06:56 PM (IST)

नई दिल्ली: घरेलू एफएमसीजी कंपनी डाबर इंडिया लि. का चालू वित्त वर्ष की पहली (अप्रैल-जून) तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ 6.18 प्रतिशत घटकर 341.30 करोड़ रुपये रह गया। इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी ने 363.81 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। बीएसई को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी परिचालन आय 12.90 प्रतिशत घटकर 1,979.98 करोड़ रुपये रह गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 2,273.29 करोड़ रुपये थी।

डाबर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहित मल्होत्रा ने कहा, ‘हमने मजबूती वाली स्थिति से इस संकट में कदम रखा। जब कोविड-19 की वजह से कारोबार गतिविधियां ठहर गई उससे पहले हम ठीकठाक गति से आगे बढ़ रहे थे। इस चुनौतीपूर्ण कारोबारी माहौल के बीच हमने तेजी से अपने पोर्टफोलियो का पुनर्गठन किया जिससे उपभोक्ताओं की गुणवत्ता की जरूरत को पूरा किया जा सके। डाबर का उत्पादन अब सामान्य स्तर पर पहुंच गया है। अब साल के शेष महीनों में वृद्धि दर्ज की स्थिति दिखाई देती है।'

डाबर ने कहा कि आलोच्य तिमाही के दौरान कंपनी ने रिकार्ड संख्या में नये उत्पाद बाजार में उतारे जो कि ग्राहकों की स्वास्थ्य, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और स्वच्छता की जरूरतों को पूरा करते हैं। ‘‘तिमाही के दौरान हमारे नये उत्पादों की 100 करोड़ रुपय से अधिक की रिकार्ड बिक्री देखने को मिली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News