सिंह बंधुओं की बढ़ी मुश्किल, अदालत ने कहा- पैसा चुकाएं नहीं तो जेल जाएं

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 04:52 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दिल्ली हाईकोर्ट ने रैनबैक्सी कंपनी के पूर्व प्रमोटर मालविंदर और शिविंदर सिंह से 10 अगस्त को व्यक्तिगत तौर पर अदालत में पेश होकर फोर्टिस हेल्थकेयर में हिस्सेदारी को लेकर विरोधाभासी बयान देने की वजह स्पष्ट करने को कहा है। यह पहला मौका है जब सिंह बंधुओं को अदालत में तलब किया गया है।

पैसा चुकाएं नहीं तो जेल जाने के लिए रहें तैयार
फोर्टिस-आईएचएच सौदे के विरोध में दाइची सैंक्यो की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान अदालत ने यह निर्देश दिया। अदालत ने सिंह बंधुओं पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि वे मध्यस्थता आदेश के फैसले के तहत पैसे का भुगतान करें या फिर जेल जाएं। एक वकील ने बताया कि सिंह बंधुओं के नियंत्रण वाली संपत्तियों के मूल्यांकन में असंगति है। दाइची सैंक्यो के वकील ने तर्क दिया कि सिंह बंधुओं की आरएचसी होल्डिंग और फोर्टिस हेल्थकेयर एक ही इकाई है। हालांकि फोर्टिस के वकीलों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि यह कंपनी अब सिंह बंधुओं के नियंत्रण में नहीं है।

थम नहीं रही सिंह बंधुओं की मुश्किल
विशेषज्ञों को आशंका है कि अगर कानूनी लड़ाई लंबी चली तो फोर्टिस-आईएचएच हेल्थकेयर सौदे के पूरा होने में देर हो सकती है। इससे नकदी के संकट से जूझ रही फोर्टिस के नकदी प्रभाव पर भी असर पड़ सकता है। हाईकोर्ट जानना चाहता है कि क्या सिंह बंधुओं और उनसे जुड़ी कंपनियां के पास जापान की दवा कंपनी के बारे में मध्यस्थ के आदेश को मानने के लिए पर्याप्त रकम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News