कई देशों ने लगाया बोइंग 737 मैक्स एयरलाइंस परिचालन पर प्रतिबंद

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 07:43 PM (IST)

नई दिल्ली: दुनिया के कई देशों ने बोइंग 737 मैक्स एयरलाइंस कंपनी के विमानों के परिचालन पर रोक लगाई है। उल्लेखनीय है कि इथियोपियन एयरलाइंस के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद कई देशों ने ऐसे कदम उठाए हैं।  

आस्ट्रेलिया के नागर विमानन सुरक्षा प्राधिकार के सीईओ शेन कारमोडी ने कहा कि यह निलबंन अस्थायी तौर पर है और हम इस विमान की सुरक्षा से जुड़ी और जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस बीच अर्जेंटीना की प्रमुख विमानन कंपनी एयरोलाइंस अर्जेंटीनाज ने कहा कि उसने इस विमान के परिचालन को स्थगित करने का फैसला किया है और वह इथियोपियन एयरलाइंस के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच के नतीजे की प्रतीक्षा कर रही है। इस हादसे में विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गयी थी।


दक्षिण कोरिया ने एक रिपोर्ट के अनुसार बोइंग 737 मैक्स के परिचालन को स्थगित कर दिया है। ईस्टर जेट कंपनी के अधिकारी ने कहना है कि इस विमान के स्थान पर अन्य विमानों को तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कंपनी को इस विमान से कोई समस्या नहीं है लेकिन यात्रियों की चिंताओं को देखते हुए स्वैच्छिक रूप से यह कदम उठाया गया है।

सूत्रो के मुताबिक सिंगापुर एयरलाइंस के की सहायक कंपनी सिल्कएयर एयरलाइंस बोइंग 737 मैक्स की जगह ले सकती है। जो कि पहले से बेंगलुरु और हैदराबाद के साथ संचालित है।सिंगापुर एयरलाइंस का कहना है कि यात्रीयो की सुरक्षा को ध्यान में रख कर उन्होंने यह फैसला किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News