बिजनेस बढ़ाने और इलाज कराने को चोकसी ने ली एंटीगुआ की नागरिकता

punjabkesari.in Friday, Jul 27, 2018 - 02:59 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पंजाब नैशनल बैंक में 14 हजार करोड़ रुपए के घोटाले के आरोपी और गीतांजलि जेम्स के प्रमुख मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ की नागरिकता हासिल कर ली है। चोकसी ने अपने वकील के जरिए बयान जारी कर कहा कि उन्होंने अपना व्यापार बढ़ाने के लिए एंटीगुआ की नागरिकता ली है।

PunjabKesari

बिजनेस बढ़ाने के लिए ली नागरिकता
चोकसी ने आगे कहा कि कैरिबियाई क्षेत्र में अपने बिजनेस का विस्तार करने और अमेरिका में इलाज के बाद स्वास्‍थ्य लाभ लेने के मकसद से एंटीगुआ की नागरिकता हासिल की है। सूत्रों के मुताबिक, इंटरपोल से मिली सूचना के बाद ईडी को एंटीगुआ प्रशासन से जानकारी मिली है कि चोकसी वहां इसी महीने पहुंचे और वहां का पासपोर्ट लिया।

PunjabKesari

मेहुल ने बनाया मॉब लिंचिंग का बहाना
मेहुल चोकसी ने लिंचिंग की आशंका जाहिर करते हुए विशेष अदालत से अपने खिलाफ जारी गैरजमानती वारंट को रद करने का आग्रह किया है। उसने कहा है कि खराब स्वास्थ्य, पासपोर्ट रद्द होने और जान पर खतरे जैसी परिस्थितियों को देखते हुए ही वह भारत नहीं लौट रहा है। इस मामले में अगली सुनवाई 18 अगस्त को होगी।

PunjabKesari

14 हजार करोड़ रुपए का घोटाला
गौरतलब है कि मेहुल चोकसी 14,000 हजार करोड़ रुपए के पंजाब नैशनल बैंक फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड नीरव मोदी के मामा हैं। पीएनबी के अधिकारियों ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की कंपनियों के लिए फर्जी लेटर्स ऑफ अंडरस्टैंडिंग्स जारी किए थे। सालों से चला आ रहा फर्जीवाड़े का यह सिलसिला इस वर्ष फरवरी में पकड़ में आया तो देश के बैंकिंग सेक्टर में खलबली मच गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News