चीनी नियामकों ने लौह अयस्क व्यापार की जांच शुरू की

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 03:01 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः चीन के शीर्ष आर्थिक योजनाकार राष्ट्रीय विकास एवं सुधार आयोग (एनडीआरसी) ने सोमवार को कहा कि वह और बाजार नियामक संयुक्त रूप से लौह अयस्क हाजिर बाजार की जांच कर रहे हैं और जमाखोरी पर नकेल कसने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

यह फैसला शुक्रवार को एनडीआरसी द्वारा कोयले की कीमतों में जांच-पड़ताल किए जाने की घोषणा के बाद लिया गया। इसके अलावा चीन कमोडिटी की कीमतों को कम करने के लिए भी कई कदम उठा रहा है। राज्य योजनाकार के एक बयान के अनुसार, बीजिंग आयरन ओर ट्रेडिंग सेंटर कॉरपोरेशन (कोरेक्स) के दौरे के दौरान एनडीआरसी और स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन फॉर मार्केट रेगुलेशन ने आपूर्ति सुनिश्चित करने और लौह अयस्क की कीमतों को स्थिर करने के कार्यों पर चर्चा की।
 
अधिकारियों द्वारा आयोजित एक बैठक का हवाला देते हुए बयान में कहा गया, लौह अयस्क की कीमतों में काफी वृद्धि हुई है और उच्च बनी हुई हैं, जिससे मध्य और डाउनस्ट्रीम कंपनियों के उत्पादन और संचालन पर दबाव पड़ रहा है। 

नियामकों ने कहा कि चीन हाजिर ट्रेडिंग कीमतों की बारीकी से निगरानी करेगा और समय-समय पर जांच करेगा। बयान में कहा गया है कि वे कीमतों और जमाखोरी जैसी अनियमितताओं को "कड़ाई से दंडित और खुलासा" करेंगे और बाजार की अच्छी व्यवस्था बनाए रखेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News