आज फिर पति के साथ ईडी दफ्तर पहुंची चंदा कोचर, 1,875 करोड़ के लोन मामले में होगी पूछताछ

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 12:17 PM (IST)

नई दिल्लीः मंगलवार को आईसीआईसीआई बैंक (ICICI) की पूर्व प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंचे। दरअसल ईडी ने चंदा और दीपक से आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन बैंक कर्ज धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में पूछताछ करनी है। सोमवार को भी ईडी ने चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर से आठ घंटे तक पूछताछ की थी।

सोमवार को चंदा कोचर और दीपक कोचर से ईडी ने 11 बजे पूछताछ करनी थी, जिसके लिए वो सुबह करीब 10.35 बजे ही खान मार्केट पहुंच गए थे। इससे पहले ईडी ने चंदा कोचर, उनके परिवार और वीडियोकॉन समूह के वेणुगोपाल धूत के मुंबई और औरंगाबाद ठिकानों पर छापेमारी भी की थी।

राजीव कोचर से भी की गई थी पूछताछ
इससे पहले ईडी ने राजीव कोचर से भी पूछताछ की थी। बता दें कि राजीव कोचर चंदा के पति दीपक कोचर के भाई हैं। राजीव सिंगापुर स्थित अविस्ता एडवाइजरी के फाउंडर हैं। राजीव कोचर से सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक से ऋण के संबंध में वीडियोकॉन को दी गई मदद के बारे में पूछा था, जो मुख्य प्रवर्तक वेणुगोपाल धूत के समूह को 20 बैंकों के संघ द्वारा दिए गए 400 बिलियन क्रेडिट का हिस्सा था।

क्या है पूरा मामला?
प्रवर्तन निदेशालय ने इस साल की शुरुआत में चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धूत और अन्य के खिलाफ आईसीआईसीआई द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपए के ऋण को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था। इसके बाद ईडी ने सबूतों की तलाश के लिए एक मार्च को छापेमारी भी की थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News