बिल्डर की गलती से 200 परिवार मुश्किल में, मिला घर खाली करने का नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 05:48 PM (IST)

नई दिल्लीः बिल्डर द्वारा समय पर लोन की किश्त न चुकाने पर नोएडा की हाउसिंग सोसायटी के 200 से अधिक परिवारों पर बेघर होने का खतरा मंडराने लगा है। साल 2015 से सोसायटी में रह रहे इन परिवारों को एक बैंक ने नोटिस भेजा है और 20 अगस्त तक अपने-अपने घर खाली करने को कहा है।

नोएडा के सेक्टर 75 में स्थित गार्डेनिया गेटवे सोसाइटी बनाने वाले बिल्डर ने 31 दिसंबर 2015 को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 78.45 करोड़ रुपए का लोन लिया था। इस लोन को लेने के बाद बिल्डर ने एक रुपया भी वापस नहीं किया। बिल्डर ने उक्त सोसायटी की जमीन को गिरवी रखकर के लोन लिया था। 

PunjabKesari

बने हैं 550 फ्लैट
पूरी सोसायटी में 550 फ्लैट बने हैं, जिनमें 220 परिवार रहते हैं। बैंक ने विगत 5 अगस्त को नोटिस देकर के 20 अगस्त तक फ्लैट खाली करने के लिए कह दिया है। अब बैंक से इस तरह का नोटिस मिलने के बाद सोसाइटी में हड़कंप मचा हुआ है।

PunjabKesari

लेंगे कानूनी सलाह
सोसायटी के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष बीएस लवानिया ने बताया कि बिल्डर ने सभी फ्लैट मालिकों से पूरी रकम ले ली थी। इसके बाद ही उनको कब्जा दिया गया था। इसके साथ ही सभी निवासियों ने निर्णय लिया है कि वो घर खाली नहीं करेंगे और इस बारे में कानूनी मदद लेंगे। वहीं इस संबंध में बिल्डर से बात की जाएगी। 
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News