BSNL में छाया सैलरी संकट, इस बार कर्मचारियों को समय पर नहीं मिलेगा वेतन

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2019 - 11:41 AM (IST)

नई दिल्लीः नकदी संकट से जूझ रही भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) को अपने कर्मचारियों का अगस्त का वेतन देने में दिक्कत आ रही है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही है।
PunjabKesari
अगस्त में नहीं मिली सैलरी
अधिकारी ने बताया कि कंपनी की मासिक कमाई करीब 1,400 करोड़ रुपए है। कर्ज पर ब्याज भुगतान समेत उसकी कुछ देनदारियां भी हैं। अधिकारी ने बताया कि 30 अगस्त को मासिक वेतन देने में बीएसएनएल को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि उन्होंने इसे जारी करने की किसी समयसीमा के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। इस बीच भारत संचार निगम लिमिटेड के कर्मचारी संगठनों के अखिल भारतीय संघ एयूएबी के समन्वयक पी. अभिमन्यु ने कहा, ‘‘सरकार पर बीएसएनएल का बहुत बकाया है। पेंशन योगदान के नाम पर सरकार 2007 से बीएसएनएल से हर साल करीब 400 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि भी वसूल रही है।''
PunjabKesari
कंपनी में डेढ़ लाख से ज्यादा कर्मचारी 
एयूएबी अपनी मांगों को लेकर दबाव बढ़ाने के लिए देशभर में आंदोलन चलाने की भी योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि इस बार हम देशव्यापी आंदोलन की योजना बना रहे हैं। दूरसंचार विभाग अगर वेंडर और बीएसएनएल दोनों का बकाया भुगतान कर दे तो कर्मचारियों को समय पर वेतन दिया जा सकेगा। बीएसएनएल के कुल कर्मचारियों की संख्या 1,65,179 है। इनके वेतन पर कंपनी की कुल आय का करीब 75 प्रतिशत खर्च होता है। कंपनी के 14,000 करोड़ रुपए के नुकसान में होने का अनुमान है जबकि 2018-19 में उसकी कुल आय 19,308 करोड़ रुपए थी।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News