बान समूह का 1,000 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 05:24 PM (IST)

नई दिल्लीः पावरोटी और बिस्कुट बनाने वाली पंजाब की कंपनी बॉन ग्रुप ने अगले 3 साल में 1,000 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य रखा है। इसके लिए कंपनी ने नए उत्पादों तथा अन्य क्षेत्रों में विस्तार की योजना बनाई है। विस्तार योजना के तहत बान ग्रुप ने बिस्कुट खंड में दक्षिणी बाजारों में प्रवेश किया है और अगले 3 साल में बेकरी क्षेत्र में दस्तक देने की योजना है। 

बान ग्रुप आफ इंडस्ट्रीज के निदेशक अमरिन्दर सिंह ने कहा कि कंपनी की पावर रोटी और बिस्कुट दोनों खंडों में 2021 तक देश भर में विस्तार की योजना है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारा अगले तीन साल में 1,000 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य है। हम सालाना संचयी आधार पर 30 से 35 प्रतिशत वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।’’ कंपनी का कारोबार 2017-18 में 600 करोड़ रुपए था।

फिलहाल लुधियाना की कंपनी को कुल आय में पावरोटी कारोबार से करीब 60 प्रतिशत, बिस्कुट से 30 प्रतिशत तथा रस्क से शेष 10 प्रतिशत का योगदान है। सिंह ने कहा कि कंपनी की वृद्धि में पाव रोटी और बिस्कुट का योगदान बना रहेगा। ‘‘यह हमारा प्रमुख कारोबार है।’’ कंपनी जम्मू कश्मीर, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और दिल्ली जैसे देश के उत्तरी भाग में काम कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘हम दक्षिण में भी कारोबार फैला रहे हैं। हमने मैसूर में बिस्कुट के लिए संयंत्र लिया है।’’ कंपनी के फिलहाल 12 इकाइयां हैं और करीब 55 देशों को निर्यात कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News