संकट के बीच Paytm को बड़ी राहत, RBI की डेडलाइन से पहले SBI से मिलाया हाथ

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 02:22 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः संकट में फंसी फिनटेक कंपनी पेटीएम ने आखिरकार 15 मार्च की डेडलाइन से पहले अपना पार्टनर बैंक चुन लिया है। पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस ने देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) से हाथ मिलाया है। पेटीएम का यूपीआई बिजनेस अभी तक उसकी सब्सिडयरी पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर निर्भर था। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा पेमेंट्स बैंक पर बिजनेस बैन लगाने के बाद से पेटीएम किसी पार्टनर बैंक की तलाश में थी। अब एसबीआई के साथ मिलकर पेटीएम थर्ड पार्टी एप प्रोवाइडर (TPAP) बन सकेगी।

ओसीएल ने नोडल अकाउंट एक्सिस बैंक को सौंपा

एक रिपोर्ट मुताबिक, इससे पहले पेटीएम ने एक्सिस बैंक, यस बैंक और एचडीएफसी बैंक के साथ टीपीएपी पार्टनरशिप के लिए हाथ मिलाया था। एक दिन पहले आई रिपोर्ट में यही बैंक पेटीएम के साथ गठजोड़ करने की दिशा में सबसे आगे बताए जा रहे थे। पिछले महीने वन 97 कम्युनिकेशंस (OCL) ने अपना नोडल या एस्क्रो अकाउंट एक्सिस बैंक को सौंप दिया था। कंपनी ने इसकी जानकारी बीएसई को भी दी थी। इसकी मदद से पेटीएम के जरिए डिजिटल पेमेंट स्वीकार कर रहे मर्चेंट्स 15 मार्च की डेडलाइन के बाद भी काम कर सकेंगे।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने पेटीएम फास्टैग उपयोगकर्ताओं को सुगम यात्रा अनुभव सुनिश्चित करने और टोल प्लाजा पर असुविधा से बचने के लिए 15 मार्च से पहले किसी अन्य बैंक से नया फास्टैग लेने की सलाह दी है। बुधवार को जारी आधिकारिक बयान में कहा गया कि इससे यात्री राष्ट्रीय राजमार्गों पर यात्रा करते समय जुर्माने या दोहरे शुल्क से बच सकेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News