मोदी सरकार का बड़ा धमाका, घर बैठे कमाए हजारों रुपए

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2017 - 08:28 PM (IST)

नई दिल्ली: अब आप भी घर बैठे हजारों रुपए कमा सकते हैं मोदी सरकार नए कारोबारियों के लिए मौका दे रही है। सरकार लोगों को पीसीओ की तर्ज पर पब्लिक डाटा ऑफिस (पीडीओ) खोलने का मौका दे रही है। सरकार लोगों को बहुत ही सस्ते में इंटरनेट कनेक्शन उपलब्ध कराएगी। जिसका इस्तेमाल पीडीओ वाले वाई-फाई हॉटस्पॉट के जरिए एकबार में सौ से जयादा कनेक्शन बांटकर किया जाएगा। लगभग पचास हजार रुपए के निवेश से शुरू होने वाले इस कारोबार में हर रोज हजारों रुपए की कमाई की जा सकती है।

दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने पीडीओ को लॉंच करते हुए इस बात की घोषण की। सिन्हा ने कहा केवल शहरी ही नहीं बल्कि ग्रामीण और पिछड़े क्षेत्रों में भी लोगों को इंटरनेट की सुविधा दी जाएगी। पीडीओ पर 2जी, 3जी और 4जी डाटा पैक मिलेगा। जिनका इस्तेमाल पीडीओ की 500 मीटर तक की रेंज में किया जा सकेगा।

जिन रिटेलर्स के पास पीडीओ होगा। वह ग्राहकों को मोबाइल कंपनियों की तरह डाटा पैक ऑफर करेंगे। इसके जरिए बहुत ही सस्ती दरों पर लोगों को इंटरनेट प्रयोग करने का मौका मिलेगा। सिन्हा ने पीडीओ लॉंच समारोह में कहा कि सी-डॉट ने ऐसी टैक्रोलॉजी तैयार की हैं, जो सेवा प्रदाताओं के अलग-अलग नेटवर्क में प्रयोग की जा रही है।

केंद्रीय मंत्री सिन्हा ने बताया कि जिस तरह पीसीओ से लोग फोन कॉल किया करते थे। उसी तरह पीडीओ भी लोगों को बहुत ही सस्ती दर पर इंटरनेट मुहैया कराएगा। इसके लिए आपको न विशेष डाटा पैक या सिम लेने की जरूरत पड़ेगी और न ही अपने घर से बाहर निकलना पड़ेगा। नजदीकी पीडीओ रिटेलर से डाटा पैक खरीदकर आसानी से हाईस्पीड इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News