गोयल ने रखी शर्तः बैंक 1500 करोड़ का और कर्ज दें, तभी बाकी शेयर रखूंगा गिरवी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2019 - 12:58 PM (IST)

मुंबईः जेट एयरवेज के प्रोमोटर नरेश गोयल ने कहा है कि वो अपने और शेयर गिरवी रखने को तैयार हैं अगर बैंक उन्हें 1500 करोड़ रुपए का अंतरिम कर्ज दे दे। जेट एयरवेज के लिए बोली लगाने की आज आखिरी तारीख है। एसबीआई इस एयरलाइंस में नया मैनेजमेंट लाना चाहता है जिसके लिए बोलियां मंगाई गई है।

PunjabKesari

इसके बाद जेट एयरवेज के शेयर में 1 फीसदी की गिरावट आ गई और ये 264.5 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। दूसरी तरफ भारी नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज की मुंबई से दैनिक उड़ानों की संख्या घटकर 32 रह गई है। मंगलवार को कंपनी ने यहां से मात्र 22 विमानों का ही परिचालन किया। 

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया, ‘मंगलवार को जेट ने मुंबई से केवल 22 विमानों का ही परिचालन किया। इससे उसकी यहां से कुल 32 उड़ानें ही परिचालित हो सकीं। इसमें 16 आगमन और 16 प्रस्थान उड़ानें रहीं।’ सूत्रों के अनुसार कंपनी के इन 22 विमानों में से 16 घरेलू मार्ग और बाकी अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर चलाए गए। हालांकि इस बारे में जेट एयरवेज से संपर्क नहीं किया जा सका।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि कंपनी भारी नकदी संकट से गुजर रही है। इस वजह से वह पट्टे पर लिए विमानों का किराया देने में असफल रही जिसके चलते उसके कई विमान खड़े हो गए। साथ ही वह कई माह से पायलटों और रखरखाव कर्मचारियों का वेतन देने में भी विफल रही है। वहीं जेट घरेलू पायलटों के संगठन नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) ने पायलटों के बकाया वेतन के भुगतान मामले में अब कानूनी रास्ता अपनाने की धमकी दी है। संगठन ने मंगलवार को एयरलाइन को कानूनी नोटिस दिया। नोटिस में बकाया वेतन के भुगतान के लिए प्रबंधन को 14 अप्रैल तक का समय दिया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News