अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक 28 फरवरी तक बढ़ी, सरकार ने जारी किए निर्देश

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 12:33 AM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस महामारी की वजह से अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर लगाई गई रोक को 28 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की। 

डीजीसीए ने हालांकि कहा कि सक्षम प्राधिकरण द्वारा चुनिंदा मार्गों पर मामला-दर-मामला आधार पर अंतरराष्ट्रीय अनुसूचित उड़ानों की मंजूरी दी जा सकती है। भारत में महामारी की वजह से अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें पिछले साल 23 मार्च से स्थगित हैं। हालांकि, ‘वंदे भारत मिशन' के तहत मई से विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन हो रहा है। इसके अलावा जुलाई से ‘एयर बबल' व्यवस्था के तहत कुछ चुनिंदा देशों के लिए उड़ानों का परिचालन हो रहा है। 

भारत ने ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), केन्या, भूटान और फ्रांस सहित करीब 24 देशों के साथ एयर बबल करार किया है। दो देशों के बीच इस करार के तहत उनकी एयरलाइंस एक-दूसरे के क्षेत्र में विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन कर सकती हैं।'' डीजीसीए के सर्कुलर में कहा गया है कि इस फैसले से अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गों परिचालन और उसके द्वारा मंजूरी प्राप्त विशेष उड़ानों का परिचालन प्रभावित नहीं होगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News