बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने घटाईं ब्‍याज दरें, अब नए ग्राहकों को मिलेगा सस्‍ता होम लोन

2020-11-21T18:19:16.84

नई दिल्लीः कोरोना संकट के मुश्किल दौर में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकों के बाद अब बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (BHFL) ने भी होम लोन पर ब्‍याज दरों में कटौती का ऐलान कर दिया है। बजाज फाइनेंस लिमिटेड की इस सहयोगी कंपनी ने कहा है कि अब होम लोन की ब्‍याज दरें 6.90 फीसदी से शुरू होंगी। आसान शब्‍दों में समझें तो अब ग्राहक बीएचएफएल से सस्‍ती दरों पर होम लोन लेकर अपने घर का सपना सच कर सकेंगे।

ग्राहकों को सीधे तौर पर ऐसे मिलेगा फायदा 
बीएचएफएल ने कहा कि ब्‍याज दरों में की गई कटौती से अब लोगों के लिए घर की लागत कम पड़ेगी। वहीं, उन्‍हें हर महीने कम किस्‍त का भुगतान करना पड़ेगा, जिससे उनका मंथली बजट भी नहीं बिगड़ेगा। इसके अलावा लोन अवधि खत्‍म होने तक उन्‍हें ब्‍याज के तौर पर चुकाई रकम में भी बड़ा फायदा होगा। कंपनी ने कहा कि ब्‍याज दरों में होने वाली हर कटौती से लोन की लागत में सीधे-सीधे कमी आती है और ग्राहकों को फायदा मिलता है। कंपनी ने बताया कि अलग-अलग मूल्‍य के कर्ज पर ब्‍याज दर अलग रखी गई है।

नई दरों पर होम लोन लेने से होगी इतनी बचत 
बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के मुताबिक, अगर किसी व्‍यक्ति ने 1 करोड़ रुपए का होम लोन 30 साल की अवधि के लिए 6.90 फीसदी की ब्‍याज दर पर लिया है तो उसे हर महीने 65,860 रुपए का भुगतान करना होगा। इस आधार पर लोन अवधि खत्‍म होने तक उसे कुल 1,37,09,606 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं, अगर कोई व्‍यक्ति इतना ही होम लोन समान अवधि के लिए 7 फीसदी की ब्‍याज दर पर लेता है तो उसे हर महीने 66,530 रुपए का भुगतान करना होगा यानी आखिर तक वह 1,39,50,889 रुपए का भुगतान कर चुका होगा। आसान शब्‍दों में समझें तो नई दरों पर लोन लेने से उसे 2,41,283 रुपए की बचत होगी।


jyoti choudhary

Recommended News