बजाज पिता-पुत्र ने सरकार के सिर फोड़ा ऑटो सेक्टर की मंदी का ठीकरा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 11:26 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः बजाज ऑटो के चेयरमैन राहुल बजाज और प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने ऑटो क्षेत्र को मंदी से ना उबार पाने को लेकर सरकार की आलोचना की है। पिता-पुत्र ने इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर अस्पष्ट सरकारी नीति पर भी सवाल उठाए। पिता-पुत्र की जोड़ी कंपनी की 12वीं सालाना बैठक में कंपनी के शेयर धारकों को संबोधित कर रही थी।

81 वर्षीय अरबपति राहुल बजाज ने विकास की संभावनाओं पर सरकारी असमर्थता की आलोचना की। वहीं उनके बेटे राजीव बजाज ने कहा कि सरकार ने ई-वाहन नीति को लेकर कोई स्पष्ट संकेत नहीं दिए हैं, इससे उद्योग मंदी से घिर गया है और नौकरियां खोने का खतरा बना हुआ है। बजाज ने कहा, “ना तो कोई निजी निवेश हो रहा है और ना ही कोई मांग है, ऐसे में वृद्धि कहां से आएगी? ये स्वर्ग से तो गिरेगी नहीं। ऑटो उद्योग बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है। कार, व्यापारिक वाहन और दोपहिया वाहनों की बिक्री गिर गई है।”

राहुल बजाज ने कहा, “सरकार ये बात माने या ना माने, लेकिन बीते तीन-चार सालों में वृद्धि दर लगातार गिरी है। विश्व बैंक और आईएमएफ के आंकड़े भी इसी ओर इशारा कर रहे हैं। किसी भी सरकार की तरह वो अच्छी तस्वीर ही दिखाना चाहेंगे, लेकिन सच तो सच है।” इस मंदी से पार पाने के लिए ऑटो उद्योग चाहता है कि सरकार जीएसटी में कमी करे, लेकिन फिलहाल सरकार में इनकी कोई सुनवाई होती नहीं दिख रही है। इस समय सरकार का पूरा ध्यान इलेक्ट्रिक वाहनों पर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News