बाबा रामदेव की पतंजलि ला रही ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म, फ्री होगी होम डिलीवर

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 01:17 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए देशवासियों से लोकल प्रॉडक्ट्स के इस्तेमाल की अपील की है। इस बीच बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि स्वदेशी प्रॉडक्ट्स के लिए नया ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म OrderMe लॉन्च करने जा रही है। इस ऑनलाइन मार्केटप्लेस में पतंजलि के अलावा दूसरी कंपनियों के मेड इन इंडिया और स्वदेशी सामान बेचे जाएंगे। सबसे बड़ी बात ये है कि इस साइट पर बिकने वाले प्रोडक्ट्स की होम डिलीवरी एकदम फ्री होगी।

इकनॉमिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑर्डरमी के जरिए पतंजलि के आयुर्वेदिक उत्पादों की बिक्री के साथ ही पड़ोस की दुकानों को भी जोड़ा जाएगा, जो भारतीय प्रॉडक्ट्स बेचेंगी। कंपनी ऑर्डरमी पर आने वाले ऑर्डर की कुछ ही घंटों के भीतर मुफ्त होम डिलीवरी करेगी। इसके लिए मोबाइल एप भी तैयार किया गया है।

15 दिनों में लॉन्च हो सकती है साइट
बाबा रामदेव की ये ई-कामर्स साइट अगले 15 दिनों में मार्केट में दस्तक दे सकती है। पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'वोकल फॉर लोकल' संदेश के समर्थन में स्वदेशी उत्पादों की आपूर्ति के लिए यह हमारा प्रयास है। उन्होंने बताया कि ऑर्डरमी केवल स्वेदशी उत्पादों की बिक्री करेगा।

इसके अलावा पतंजलि के 1500 डॉक्टर 24 घंटे लोगों को मुफ्त चिकित्सा परामर्श और योगा टिप्स देंगे।  

MSMEs भी इस प्लेटफार्म से जुड़ सकेंगे
इस ऐप को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर चलाया जा सकेगा । पतंजलि की इनफॉर्मेशन कंपनी के इंजीनियरों द्वारा तैयार इस ऐप पर MSMEs सेक्टर भी जुड़ सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News