2019 में गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग में उतरेगी पतंजलि

punjabkesari.in Friday, Apr 06, 2018 - 02:14 PM (IST)

पणजीः योग गुरु व पतंजलि आयुर्वेद के को-फाउंडर बाबा रामदेव ने गुरुवार को घोषणा की कि उनकी कंपनी अगले गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस में उतरेगी। एडवर्टाइजिंग एजेंसीज असोसिएशन ऑफ इंडिया (एएएआई) द्वारा आयोजित गोवा फेस्ट-2018 में रामदेव ने कहा, 'लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि हम अपनी कंपनी की जींस बाजार में कब ला रहे हैं? तो हमने अपने परिधान पेश करने का निर्णय किया है। हम पारंपरिक परिधानों के साथ, बच्चों, महिलाओं और पुरुषों के कपड़े अगले साल तक बाजार में उतार देंगे।' 

स्पोर्ट्स-योग के कपड़े भी होंगे लांच
उन्होंने यह भी घोषणा की कि कंपनी स्पोर्ट्स और योग गारमेंट के बिजनेस में भी उतरेगी। पतंजलि ने बीते साल ही ‘स्वदेशी’ लाइन के तहत गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग के बिजनेस प्लान का ऐलान किया था।

पतंजलि से भावनात्मक रूप से जुड़े लोग 
उन्होंने कहा, ‘मैं कैमरे पर आता हूं और अपने ब्रांड के लिए कैंपेन करता हूं। हम लोगों के साथ भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं। हमारे एड कैंपेन में बड़े फेस नहीं होने के बावजूद हमारे ब्रांड को लोगों ने स्वीकार किया है।’ उन्होंने दावा किया कि अपनी नॉलेज बेस्ड एडवर्टाइजिंग के कारण पतंजलि ब्रांड पहले ही मार्केट में अपनी पहचान बना चुका है। उन्होंने कहा, ‘हम मल्टी नेशनल कंपनियों की तरह ग्लैमर के बजाय नॉलेज बेस्ड एडवर्टाइजिंग को बढ़ावा दे रहे हैं।’

रखा 5 हजार करोड़ का टारगेट
रामदेव के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने कहा कि वो अपने स्वदेशी कपड़े की दुकानें जल्द खोलने जा रही है। इन स्टोर में बच्चों, महिलाओं और पुरुषों के लिए पूरी रेंज उपलब्ध होगी। कंपनी ने फिलहाल पहले साल में बिक्री के लिए 5 हजार करोड़ रुपये का टारगेट रखा है। तिजारावाला ने कहा कि कंपनी सबसे पहले हाथ से बुने कपड़ों के अलावा, मशीन से बने कपड़ों को भी बेचेगी, जिसमें डेनिम से बने कपड़े भी शामिल होगें। 

परिधान होगा नए स्टोर का नाम
तिजारावाला ने कहा कि उनके स्टोर का नाम परिधान होगा। शुरुआती चरण में 250 स्टोर खोले जाएंगे। इसके बाद इनका विस्तार किया जाएगा। पतंजलि के कपड़े बिग बाजार सहित देश के अन्य रिटेल आउटलेट्स जैसे कि खादी भवन से भी बेचे जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News