एक्सिस बैंक का लाइसेंस रद्द नहीं करेगा RBI

punjabkesari.in Monday, Dec 12, 2016 - 07:11 PM (IST)

नई दिल्ली: एक्सिस बैंक के लाइसेंस आर.बी.आई. रद्द नहीं करेगा और ना ही इस पर कोई विचार किया जा रहा है। सरकार ने एक्सिस बैंक के लाइसेंस को रद्द करने के लिए कोई प्रस्ताव नहीं भेजा है। इस खबर से उन अटकलों पर विराम लग गया जिसमें एक्सिस बैंक के लाइसेंस को रद्द करने के कयास लगाये जा रहे थे।

हालांकि ईडी ने यह साफ किया है कि एक्सिस बैंक के दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। एक्सिस बैंक में बड़े पैमाने पर नोटबंदी के बाद गड़बड़ी पाई गई थी। इसके बाद यह अटकलें लगाई जानें लगी की एक्सिस बैंक के लाइसेंस को रद्द करने पर भी फैसला लिया जा सकता है। हालांकि सरकार ने इस तरह के किसी प्रस्ताव से इनकार कर दिया। सरकार इस मामले की जांच में पूरी गंभीरता से नजर बनाए हुए हैं।

एक्सिस बैंक के गिरफ्तार बैंक मैनेजरों की पूरी जांच की जा रही है। साथ ही यह पता लगाने की भी कोशिश की जा रही है कि उनके किन-किन लोगों के साथ संबंध थे। ईडी ने कोर्ट से इनकी रिमांड बढ़ाने की मांग की। सूत्रों की मानें तो जांच में कई अहम खुलासे हुए हैं जिसमें 44 बैंक खातों में अनेक खाताधारक अपने पतों पर नहीं मिले। गौरतलब है कि आयकर विभाग की टीम ने शुक्रवार को अचानक दिल्ली के चांदनी चौक में एक्सिस बैंक की शाखा में छापेमारी की जिससे कई बड़े खुलासे हुए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News